×

AIIMS Recruitment 2021: देशभर के एम्स में होंगी बंपर भर्तियां, 30 अक्टूबर तक ही कर सकते हैं आवेदन, जानें प्रोसेस

AIIMS Recruitment 2021: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी एम्स (AIIMS) में बंपर भर्तियां शुरू हुई हैं । ये नौकरियां देश भर के विभिन्न एम्स अस्पतालों में मिलेंगी।

aman
Published on 20 Oct 2021 8:09 AM GMT
recruitment started in AIIMS
X

एम्स (AIIMS) में बंपर भर्तियां (फोटो : सोशल मीडिया )

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

AIIMS Recruitment 2021: देश के सर्वश्रेष्ठ मेडिकल कॉलेजों में अगर नौकरी करने का मौका मिले, तो इस अवसर को हर कोई भुनाना चाहेगा। आज के समय में कौन नहीं चाहता कि उसकी नौकरी में स्थायित्व हो। ताकि उसे बार-बार नौकरी बदलना न पड़े। एक सम्मानजनक वेतन मिले। चिकित्सा सेवा क्षेत्र में रोजगार के नित नए अवसर युवाओं के लिए बेहतर मौके प्रदान कर रहे हैं। देश भर के उच्च चिकित्सा संस्थानों में सरकारी नौकरी के अवसर तलाश रहे युवाओं के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय बंपर नौकरी (AIIMS me naukri) की सौगात लाया है। दरअसल, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी एम्स (AIIMS) में बंपर भर्तियां शुरू हुई हैं । ये नौकरियां देश भर के विभिन्न एम्स अस्पतालों में मिलेंगी।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट https://www.aiimsexams.ac.in/index.html पर नर्सिंग ऑफिसर भर्ती सामान्य पात्रता परीक्षा 2021 के माध्यम से एम्स, दिल्ली सहित अन्य एम्स में नर्सिंग ऑफिसर 'ग्रुप बी' की भर्ती के लिए 16 अक्टूबर, 2021 को आधिकारिक अधिसूचना जारी की है। इच्छुक उम्मीदवार 16 अक्टूबर से 30 अक्टूबर, 2021 तक एम्स की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं। एम्स नर्सिंग ऑफिसर भर्ती, 2021 के बारे में यहां सभी तरह की जानकारियां मौजूद हैं।

एम्स नर्सिंग अधिकारी भर्ती अधिसूचना (AIIMS Nursing Officer Recruitment Notification)

अभ्यर्थियों को आवेदन करने से पहले आधिकारिक वेबसाइट से एम्स नर्सिंग ऑफिसर भर्ती, 2021 के तहत इन रिक्तियों के लिए आधिकारिक अधिसूचना को ठीक से देखना और समझना चाहिए। उम्मीदवारों की सुविधा के लिए, आधिकारिक एम्स नर्सिंग अधिकारी अधिसूचना 2021 पीडीएफ डाउनलोड करने का सीधा लिंक दिया गया है।

एम्स नर्सिंग ऑफिसर भर्ती, 2021 पात्रता मानदंड (Eligibility Criteria)

-आयु सीमा: 30 अक्टूबर, 2021 तक उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualifications)

-भारतीय नर्सिंग परिषद/राज्य नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से नर्सिंग बीएससी (ऑनर्स)/बीएससी नर्सिंग या भारतीय नर्सिंग परिषद/राज्य नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त संस्थान / विश्वविद्यालय से नर्सिंग बीएससी (पोस्ट-सर्टिफिकेट) / पोस्ट-बेसिक बीएससी।

-राज्य / भारतीय नर्सिंग परिषद के साथ नर्स और मिडवाइफ के रूप में पंजीकृत।

या

-एक भारतीय नर्सिंग परिषद / राज्य नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त संस्थान / बोर्ड या परिषद से जनरल नर्सिंग मिडवाइफरी में डिप्लोमा ।

-राज्य/भारतीय नर्सिंग परिषद में नर्स और मिडवाइफ के रूप में पंजीकृत।

-ऊपर उल्लेखित शैक्षणिक योग्यता प्राप्त करने के बाद न्यूनतम 50 बिस्तरों वाले अस्पताल में दो साल का अनुभव हो।

एम्स नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2021 ऑनलाइन आवेदन करें

-एम्स नर्सिंग ऑफिसर भर्ती, 2021 के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नर्सिंग ऑफिसर भर्ती सामान्य पात्रता परीक्षा, 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट की लिंक पर क्लिक करें।

एम्स नर्सिंग ऑफिसर भर्ती, 2021 के लिए आवेदन कैसे करें

(kaise karen AIIMS Nursing Officer bharti aavedan)

-अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जाएं।

-होम पेज की दाईं ओर नर्सिंग ऑफिसर भर्ती सामान्य पात्रता परीक्षा (NORCET)-2021 सत्र की भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण पर क्लिक करें।

-NORCET, 2021 के लिए खुद को रजिस्टर करें।

-NORCET, 2021 के लिए अपना आवेदन पत्र डाउनलोड करें।

-भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंट अवश्य रखें।

एम्स नर्सिंग ऑफिसर भर्ती, 2021 आवेदन शुल्क (AIIMS Nursing Officer aavedan fees)

सामान्य/ओबीसी श्रेणी से संबंधित अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में रुपए 3,000/- का भुगतान करना होगा। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में रुपए 2,500/- का भुगतान करना होगा। विकलांग वर्ग से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट दी गई है।

Monika

Monika

Next Story