×

Allahabad University Job Recruitment 2021: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में 10वीं-12वीं पास युवाओं के लिए बंपर भर्तियां, यहां देखें डिटेल

Allahabad University Group C Recruitment 2021: ग्रुप C के इन 361 पदों पर योग्य उम्मीदवार 23 अक्टूबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर भर्ती में शामिल हो सकते हैं.

Aman Kumar

Aman KumarReport Aman KumarDeepak KumarPublished By Deepak Kumar

Published on 12 Oct 2021 5:50 AM GMT

Allahabad University
X

इलाहाबाद विश्वविद्यालय। (Social Media)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी (Allahabad University Job 2021) ने हाल ही में 'ग्रुप सी' के 361 पदों पर भर्तियों (Allahabad University Bampper Bharti) के लिए आवेदन मांगे हैं। इनमें डाटा एंट्री ऑपरेटर, जूनियर ऑफिस असिस्टेंट, फार्मासिस्ट और स्टेनोग्राफर सहित कई अन्य पदों पर 10वीं, 12वीं तथा स्नातक उत्तीर्ण उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। सभी पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 23 अक्टूबर 2021 है। इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन भर्ती परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

मांगे गए आवेदनों में सबसे ज्यादा सीट मल्टी टास्किंग स्टाफ (Multi tasking staff Job) के लिए है। मल्टी टास्किंग स्टाफ के लिए कुल 90 रिक्त पदों पर आवेदन मांगे गए हैं। जबकि, लेबोरेटरी अटेंडेंट के लिए 47 सीटों पर आवेदन मंगाए हैं, वहीं जूनियर ऑफिस असिस्टेंट के 49 पदों पर रिक्तियां भरी जाएंगी। इसके अलावा जिन पदों पर रिक्तियां हैं, वो निम्न हैं।

किन पदों पर कितनी रिक्तियां:

- मल्टी टास्किंग स्टाफ- 90 (Multitasking Staff Job)

- जूनियर ऑफिस असिस्टेंट- 49 (junior office assistant)

- लेबोरेटरी अटेंडेंट- 47 (leboratory attendant)

- लेबोरेटरी असिस्टेंट- 30 (laboratory Assistant)

- डाटा एंट्री ऑपरेटर- 23 (Data entry operators)

- स्टेनोग्राफर- 13 (stenographer)

- ग्राउंड्स मैन/वाटर मैन- 0 9 (grounds man / water man)

- टेक्निकल असिस्टेंट- 0 8 (technical assistance)

- सेमी प्रोफेशनल असिस्टेंट- 7 (semi professional assistant)

- एनिमल अटेंडेंट- 5 (animal attendant)

- फार्मासिस्ट- 3

- सिक अटेंडेंट- 2

- असिस्टेंट ड्राफ्टमैन- 3

- वायरमैन- 2 (wireman)

- ड्राफ्ट्समैन- 2 (draftsman)

- x-ray टेक्निशियन- 1

- हिंदी टाइपिंग- 1 (hindi Typing)

- ड्राइवर- 2 (driver)

आवेदन से संबंधित तारीखें:

- ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 24, सितंबर 2021

- ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख- 23, अक्टूबर 2021

- आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख- 24 अक्टूबर 2021

- भर्ती परीक्षा की तारीख- फिलहाल तय नहीं

योग्यता और उम्र सीमा

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी द्वारा इन विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास 10वीं, 12वीं, स्नातक या संबंधित क्षेत्र में डिग्री व डिप्लोमा होना आवश्यक है। इसके अलावा कुछ पदों के लिए अधिकतम उम्र सीमा 30 वर्ष तथा अन्य पदों के लिए अधिकतम उम्र सीमा 35 वर्ष निर्धारित है। शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा के बारे में ज्यादा जानकारी आधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त की जा सकती है।

आवेदन शुल्क

इन सभी पदों के लिए आवेदन शुल्क कुछ इस प्रकार हैं। सामान्य वर्ग (जनरल), ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क 1,050 रुपए, अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) के लिए 450 रुपए है। सभी श्रेणियों की महिलाओं और दिव्यांगों के लिए आवेदन शुल्क 50 रुपए है। उम्मीदवार आवेदन शुल्क को डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए जमा कर सकते है।

ऐसे करें आवेदन

कोई भी उम्मीदवार अगर ग्रुप C के इन पदों पर आवेदन करने का इच्छुक है, तो उसे इलाहाबाद विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट https://allduniv.ac.in पर जाना होगा। यहां पहले रिक्रूटमेंट सेक्शन पर क्लिक करना होगा। क्लिक करते ही इस भर्ती का नोटिफिकेशन मिल जाएगा। अब आगे की प्रक्रिया उम्मीदवार अपनी योग्यता के अनुसार श्रेणी और पद चुनकर पूरी कर सकता है।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कोई भी उम्मीदवार इस संबंध में विशेष जानकारी हासिल कर सकता है। अभी परीक्षा से जुड़ी कोई जानकारी विश्विद्यालय प्रशासन ने नहीं दी है। इसलिए आवेदक को चाहिए कि वो खुद भी https://allduniv.ac.in पर विजिट कर खुद को अपडेट रख सकता है। साथ ही साथ, परीक्षा से संबंधित अगर कोई बदलाव या आवेदन की तिथि बढ़ती है तो उस सूरत में उम्मीदवार को सही और स्पष्ट जानकारी स्वयं ही प्राप्त हो जाएगी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story