×

Allahabad University: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में शिक्षकों के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की बढ़ी आखिरी तारीख, जल्दी करें अप्लाई

Allahabad University Recruitment 2021: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर समेत 596 पदों पर भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 अक्टूबर से बढ़ाकर 6 नवंबर कर दी गई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 17 Oct 2021 7:25 AM GMT
Allahabad University: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में शिक्षकों के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की बढ़ी आखिरी तारीख, जल्दी करें अप्लाई
X

इलाहाबाद विश्वविद्यालय। 

इलाहाबाद विश्वविद्यालय (Allahabad University) में अगर आप सरकारी टीचर बनने की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी (Allahabad University) में टीचर के पदों के लिए वैकेंसी की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है। अगर आपने अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया है तो जल्दी से आप निर्धारित समय से पहले अपना आवेदन कर सकते हैं। सबसे खास बात यह है कि असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती (assistant professor recruitment) के लिए पीएचडी अनिवार्यता से छूट दे दी गई है। अब नेट पास नॉन पीएचडी अभ्यर्थी पर असिस्टेंट प्रोफेसर पद (assistant professor recruitment) के लिए आवेदन कर सकते हैं।

6 नवंबर तक कर सकेंगे आवेदन

जारी नई अधिसूचना के अनुसार, यूनिवर्सिटी ने आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 अक्टूबर से बढ़ाकर 6 नवंबर कर दी है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट allduniv.ac.in पर विजिट करना होगा। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार नोटिफिकेशन अच्छे से पढ़ लें।

596 पदों पर होगी भर्ती

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इस वैकेंसी (Allahabad University Recruitment 2021) के माध्यम से असिस्टेंट प्रोफेसर (assistant professor recruitment), एसोसिएट प्रोफेसर (Associate Professor recruitment) और प्रोफेसर (Professor recruitment) के 596 पदों पर भर्ती की जाएगी। शिक्षक भर्ती में 47 विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 356, 40 विषयों में एसोसिएट प्रोफेसर के 170 और 36 विषयों में प्रोफेसर के 70 पद शामिल हैं।

वैकेंसी की डिटेल

कुल पदों की संख्या : 596 पद

प्राचीन इतिहास विषय (Ancient History Subject) के लिए : 35 पद

मानव विज्ञान (Human sciences) के लिए : 03 पद

अरबी फारसी के लिए (arabic persian) : 08

बायोकेमिस्ट्री के लिए (biochemistry) : 02

बायोटेक्नोलॉजी (biotechnology) के लिए : 04

बॉटनी (botany) के लिए : 24 पद

केमिस्ट्री (chemistry) के लिए : 43

कॉमर्स एंड बिजनेस (commerce and business) के लिए : 24 पद

कंप्यूटर एजुकेशन (computer education) के लिए : 05

डिफेंस स्टडीज (Defense Studies) के लिए : 08

इकोनॉमिक्स (economics) के लिए : 21 पद

इंटरव्यू के आधार पर होगी भर्ती

इलाहाबाद विश्विद्यालय (Allahabad University) की जनसंपर्क अधिकारी डॉ. जया कपूर ने बताया कि विश्वविद्यालय में शिक्षकों के आधे से अधिक पद खाली हैं। लिहाजा यह भर्ती काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। इससे विश्वविद्यालय में शैक्षिक माहौल और बेहतर होगा। छात्र और शिक्षक अनुपात सुधरेगा। डॉ. जया कपूर ने बताया कि यह भर्ती सीधे इंटरव्यू के आधार पर होगी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story