×

Sarkari Naukri: असम में प्लांट मैनेजर पदों पर हो रही बंपर भर्तियां, वेतन लाखों में, ऐसे करें आवेदन

रिक्त पदों पर आवेदन के इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को सबसे पहले असम लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://online.apscrecruitment.in पर विजिट करना होगा।

aman
Written By aman
Published on: 20 Jun 2022 10:38 AM GMT (Updated on: 23 Jun 2022 7:14 AM GMT)
assam recruitment 2022 recruitment for apsc 22 plant manager posts in assam sarkari naukri
X

प्रतीकात्मक फोटो 

Assam Recruitment 2022 : सरकारी नौकरी की तलाश में जुटे उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर आया है। दरअसल, असम लोक सेवा आयोग (Assam Public Service Commission) ने भर्ती से जुड़ा अधिसूचना (Notification) जारी की है। इस नोटिफिकेशन के अनुसार प्लांट मैनेजर (Plant Manager) के 22 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके अलावा, अन्य पदों पर भी भर्ती की जाएगी।

इस भर्ती प्रक्रिया के लिए कैंडिडेट 18 जुलाई 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि, इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 18 जून 2022 को शुरू हो चुकी है। अभ्यर्थियों के पास करीब एक महीना समय शेष है। मगर, इस इंतजार में वो आवेदन को टालें नहीं कि अभी लंबा समय है। क्योंकि, लास्ट डेट करीब आने पर तकनीकी तौर पर भी कई दिक्कतें पेश आती हैं। इसलिए अभी ही आवेदन कर लें।

किन पदों पर होगी भर्तियां?

असम लोक सेवा आयोग (Assam Public Service Commission) भर्ती अभियान के तहत प्लांट मैनेजर (Plant Manager) के कुल 22 पदों को भरा जाएगा। इसमें चिलिंग प्लांट सुपरवाइजर (Chilling Plant Supervisor), मिल्क टेस्टर (Milk Tester), असिस्टेंट रूरल डेयरी एक्सटेंशन ऑफिसर (Assistant Rural Dairy Extension Officer) और असिस्टेंट डिस्ट्रीब्यूशन ऑफिसर (Assistant Distribution Officer) के पद शामिल हैं।

महत्वपूर्ण तारीखें (Important Dates) :

- आवेदन पत्र जमा करने की प्रारंभिक तिथि (Starting date for submission of application form) : 18 जून 2022

- आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख (Last date for submission of application form) : 18 जुलाई 2022

क्या हो शैक्षिक योग्यता?

इच्छुक और योग्य अभ्यर्थियों को बता दें कि, अधिसूचना के मुताबिक, इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से डेयरी प्रौद्योगिकी में ग्रेजुएट (Graduate in Dairy Technology) होना चाहिए।

क्या है उम्र सीमा?

आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थियों की उम्र 21 वर्ष से 38 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आपको बता दें कि, आरक्षित वर्ग (Reserved Category) के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंडों के अनुसार छूट दी गई है।

क्या होगा वेतनमान?

इस भर्ती के तहत चुने गए अभ्यर्थियों को प्रति माह 30,000 रुपए से लेकर 1,10,000 रुपए प्रति माह तक का वेतनमान दिया जाएगा। सैलरी पैकेज के लिहाज से यह वेतन अच्छा माना जा रहा है।

कैसे करें आवेदन?

इन रिक्त पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को सबसे पहले असम लोक सेवा आयोग (APSC) की आधिकारिक वेबसाइट https://online.apscrecruitment.in पर विजिट करना होगा। फिर उन्हें इस साइट पर स्वयं को रजिस्टर करना होगा। इसके बाद वह कैंडिडेट इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story