×

BEL Recruitment 2021: इन पदों पर निकली भर्ती, नोट कर लें सभी जानकारी

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने ट्रेनी इंजीनियर के पदों पर भर्ती निकली है...

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 26 July 2021 9:53 AM GMT
BEL Recruitment 2021 job alert
X

BEL ने इन पदों पर निकली भर्ती (social media)

BEL Recruitment 2021: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने ट्रेनी इंजीनियर के पदों पर भर्ती निकली है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार BEL की आधिकारिक वेबसाइट bel-india.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। यहां मिल्ट्री कम्युनिकेशन एसबीयू, बेंगलुरु कॉम्पलेक्स के लिए कॉन्ट्रेक्ट के आधार पर ट्रेनी इंजीनियर पदों पर भर्ती निकाली गई है। BEL भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने से पहले नीचे दिए गए भर्ती नोटिफिकेशन लिंक पर विजिट करें और सभी जरूरी जानकारी को ध्यान से पढ़ें।

कौन कर सकता है आवेदन

बेल ट्रेनी इंजीनियर पद पर आवेदन करने के लिए मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन, E&T या टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में बीई या बीटेक का 4 साल को कोर्स किया होना चाहिए। उम्मीदवार की अधिकतम आयु 25 साल तक होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए सरकारी मापदंड़ों के अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

उम्मीदवारों को इतना देना होगा आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 200 रुपये का भुगतान करना होगा। जबकि पीडब्ल्यूडी, एससी, एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को छूट दी गई है।

यहां जानें किन–किन पदों पर निकली है भर्ती

BEL में कुल 30 ट्रेनी इंजीनियर को ही भरा जाएगा। इस पद पर नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों को शुरुआत में एक साल के कॉन्ट्रेक्ट पर रखा जाएगा। इसके बाद परफॉर्मेंस और जरूरत के मुताबिक कॉन्ट्रेक्ट को और तीन साल (ज्वॉइंगिन डेट से) के लिए बढ़ाया भी जा सकता है।

ऐसे किया जाएगा उम्मीदवारों का चयन

उम्मीदवारों को उनकी शैक्षणिक योग्यता और अनुभव के आधार पर इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। केवल ई-मेल के माध्यम से चयनित उम्मीदवारों को चयन, समय और वेन्यू की तारीखें बताई जाएंगी। साक्षात्कार के लिए चुने गए उम्मीदवारों की सूची भी बीईएल वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी।

इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने के लिए यहां दिए गए लिंक पर क्लिक कर फॉर्म भर सकते हैं। bel-india.in

Newstrack आपको आगे भी ऐसे ही नौकरी से संबंधित खबरें देता रहेगा।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story