×

BPSC Auditor Exam : ऑडिटर पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा की आई नई तारीख

BPSC की ओर से जारी नोटिस के अनुसार, ऑडिटर भर्ती की परीक्षा 29 अगस्त को आयोजित की जाएगी

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 8 July 2021 9:59 AM GMT
BPSC Auditor exam news
X

BPSC की ऑडिटर पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा की आई नई तारीख (social Media)

BPSC Auditor exam 2021 : बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission) ने ऑडिटर पदों पर नियुक्ति के लिए प्रारंभिक परीक्षा की नहीं तारीख की घोषणा कर दी है। आयोग ने परीक्षा की नई तारीख अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर अपलोड कर दी है। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को देख सकते हैं। परीक्षा 29 अगस्त 2021 को आयोजित होगी।

परीक्षा बिहार के पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर और गया में होगी। इससे पहले यह 25 अप्रैल को होने वाली थी, लेकिन कोविड-19 के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। BPSC ने कहा है अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे। ये भर्ती परीक्षा ऑडिटर के रिक्त 373 पदों को भरने के लिए हो रही है।

इधर, इन परीक्षाओं के अलावा, आयोग 24 से 28 जुलाई तक 31वीं न्यायिक सेवा मुख्य परीक्षा आयोजित करेगा। आयोग ने 31वीं न्यायिक सेवा प्रारंभिक परीक्षा 6 दिसंबर, 2020 को आयोजित की थी और इसका परिणाम 8 फरवरी, 2021 को घोषित किया गया था। प्रारंभिक परीक्षा के लिए 1,53,69 उम्मीदवारों ने भाग लिया था, जिनमें से 2,379 उम्मीदवारों ने परीक्षा उत्तीर्ण की है।

26 हजार से अधिक आवेदन

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस भर्ती के लिए 26 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। परीक्षा का आयोजन कोरोना प्रोटोकॉल के तहत किया जाएगा।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story