×

BPSC Exam 2021: असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा का शेड्यूल जारी, यहां करें चेक

BPSC Exam 2021: बिहार लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा का नोटीफिकेशन जारी कर दिया है...

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 7 Sep 2021 10:27 AM GMT
Bpsc job alert
X

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा का शेड्यूल जारी (social media)

BPSC Exam 2021: बिहार लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा का नोटीफिकेशन जारी कर दिया है। सभी अभ्यर्थी BPSC की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर डेट चेक कर सकते हैं। नोटीफिकेशन के मुताबिक, 21 सितंबर 2021 को असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा दोपहर 12.00 बजे से 2:00 बजे तक आयोजित की जाएगी।

वेबसाइट पर जा चेक करें अपना शेड्यूल

आयोग ने बताया की अभी वह उम्मीदवारों के आवेदन पत्र की सूची तैयार कर रहा है, इसके बाद वह लिखित परीक्षा के लिए उपयुक्त उम्मीदवारों की सूची जारी करेगा। उम्मीदवार वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार वेबसाइट पर जाकर शेड्यूल देख सकते हैं।

ऐसे करें परीक्षा की तैयारी

8 घंटे की पूरी नींद लें: अक्सर परीक्षा और पढ़ाई के दबाव के चलते बच्चे नींद नहीं लेते, वे देर रात तक तो पढ़ाई करते ही हैं, सुबह भी पढ़ाई के लिए जल्दी उठ जाते है, जिससे उनकी नींद नहीं हो पाती। जिससे उनका दिमाग सुस्त और उसकी कार्यक्षमता कम हो जाती है।

खान-पान: ज्यादातर बच्चे पढ़ाई के दौरान खाने-पीने पर बिल्कुल ध्यान नहीं देते, लेकिन आपको पोषण की आवश्यकता अधिक होती है। आप हरी सब्जियां, ड्रायफ्रूट्स, जूस, दूध आदि जरूर लें और एक ही बार में ज्यादा खाने के बजाए थोड़ा-थोड़ा खाएं।

सही टाइम टेबल: पढ़ाई का सबसे अच्छा तरीका है कि आप टाइम टेबल बनाएं और यह पहले ही तय कर लें कि आपको कब, क्या और कितना पढ़ना है। पहले कठिन विषयों का अध्ययन कर लें, उसके बाद आसान चीजों को पढ़ें। धीरे-धीरे पढ़ाई के घंटों को बढ़ाएं, लेकिन बीच में ब्रेक जरूरी लें।

निवेदन: दोस्तों देश दुनिया को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story