×

वन विभाग ने 12वीं पास के लिए 291 पदों पर निकाली है बंपर नौकरियां, यहां देखें कैसे करें आवेदन सहित अन्य जानकारियां

अगर आप भी 12वीं पास हैं और सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की इच्छा रखते हैं, तो ये खबर आपके लिए ही है। सरकारी नौकरी की तलाश में जुटे युवाओं के लिए यह अच्छी खबर है।

aman
By aman
Published on: 13 Dec 2021 4:23 AM GMT
वन विभाग ने 12वीं पास के लिए 291 पदों पर निकाली है बंपर नौकरियां, यहां देखें कैसे करें आवेदन सहित अन्य जानकारियां
X

Chhattisgarh Forest Guard recruitment 2021 : अगर आप भी 12वीं पास हैं और सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की इच्छा रखते हैं, तो ये खबर आपके लिए ही है। सरकारी नौकरी की तलाश में जुटे युवाओं के लिए यह अच्छी खबर है। दरअसल, छत्तीसगढ़ वन विभाग (Chhattisgarh Van Vibhag) ने फॉरेस्ट गार्ड (Forest Guard recruitment 2021) पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

अतः इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट cgforest.com पर विजिट करें और इन पदों (chhattisgarh govt jobs 2021) के लिए आवेदन करें। बता दें, कि अभ्यर्थी 31 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। वन विभाग (Chhattisgarh Van Vibhag) फॉरेस्ट गार्ड के कुल 291 पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे हैं। अभ्यर्थियों से कहा गया है कि वो इस बात का विशेष ध्यान रखें, कि केवल नियमानुसार किया गया आवेदन ही मान्य होगा। अतः अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें और उसी अनुसार आवेदन करें।

क्या है शैक्षणिक योग्यता?

इन पदों Chhattisgarh Forest Guard recruitment 2021 के लिए आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवार के किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं उत्तीर्ण होना अनिवार्य है।

क्या है उम्र सीमा?

बता दें, कि इन सभी पदों (chhattisgarh govt jobs 2021) पर अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों की उम्र 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी आवश्यक है। आवेदक के आयु की गणना 01 जनवरी 2022 से की जाएगी। वहीं, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति तथा अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में पांच वर्ष तक की छूट दी जाएगी।

इन पदों के लिए क्या है चयन प्रक्रिया?

नोटिफिकेशन के अनुसार Chhattisgarh Forest Guard recruitment 2021 के तहत आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन शारीरिक दक्षता परीक्षा और लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा। विशेष जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां :

-Chhattisgarh Forest Guard recruitment 2021 के लिए आवेदन शुरू होने की तारीख 12 दिसंबर 2021 है।

-Chhattisgarh Forest Guard recruitment 2021 के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 31 दिसंबर 2021 है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story