×

CRPF Recruitment 2021: CRPF में विभिन्न पदों पर बिना परीक्षा मिल सकती है नौकरी, वेतन 85,000 तक

ऐसे युवा जो CRPF से जुड़कर देश सेवा में योगदान देना चाहते हैं तो ये मौका आपके लिए ही है। CRPF Recruitment 2021 के तहत CRPF ने सीआरपीएफ/बीएनएस/संस्थानों के विभिन्न समग्र अस्पतालों में अनुबंध के आधार पर भर्ती करने जा रही है।

aman
By aman
Published on: 13 Nov 2021 5:28 AM GMT
CRPF Recruitment 2021: CRPF में विभिन्न पदों पर बिना परीक्षा मिल सकती है नौकरी, वेतन 85,000 तक
X
जवान की ताबड़तोड़ फायरिंग: अपने ही साथियों पर किया हमला

CRPF Recruitment 2021: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल या सीआरपीएफ (CRPF) में नौकरी की इच्छा रखते हैं, तो आपके लिए सुनहरा अवसर है। ऐसे युवा जो CRPF से जुड़कर देश सेवा में योगदान देना चाहते हैं तो ये मौका आपके लिए ही है। CRPF Recruitment 2021 के तहत CRPF ने सीआरपीएफ/बीएनएस/संस्थानों के विभिन्न समग्र अस्पतालों में अनुबंध (Anubandh) के आधार पर भर्ती करने जा रही है।

जिन पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं उनमें स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर (Specialist Medical Officer) और GDMO (पुरुष तथा महिला) के पद हैं। इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी जो इन पदों (CRPF Recruitment 2021) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे CRPF की ऑफिशियल वेबसाइट crpf.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों (CRPF Recruitment 2021) के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू 22 और 29 नवंबर 2021 को आयोजित किया जाएगा।

महत्वपूर्ण जानकारी:

-CRPF Recruitment 2021 के लिए कुल पदों की संख्या 60 है।

-भर्ती के लिए उम्मीदवारों का वॉक-इन-इंटरव्यू 22 और 29 नवंबर 2021 को होगा।

किस पद के लिए कितनी रिक्त सीटें:

-स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर के लिए कुल 29 पद रिक्त हैं जिनके लिए आवेदन मंगाए गए हैं।

-जबकि, जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर (GDMO) के 31 पद भरे जाएंगे।

क्या होगा वेतनमान?

-स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर का वेतनमान 85,000 रुपए प्रतिमाह होगा।

-जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर (GDMO) का वेतन 75,000 रुपए प्रतिमाह होगा।

आवश्यक योग्यता

-किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री (पीजी डिग्री) या डिप्लोमा होना चाहिए।

-साथ ही, पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री या डिप्लोमा या समकक्ष प्राप्त करने के अतिरिक्त पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री वाले उम्मीदवार के लिए डेढ़ साल और संबंधित विशेषता में डिप्लोमा धारक के लिए ढाई साल का कार्य अनुभव होना आवश्यक है।

कितनी होगी उम्र सीमा

CRPF Recruitment 2021 भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र सीमा 70 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार इंटरव्यू (साक्षात्कार) के समय सादे कागज पर आवेदन के साथ मूल और स्व-सत्यापित (self attested) सभी जरूरी दस्तावेजों के साथ उपस्थित होंगे।

इंटरव्यू का स्थान

सीआरपीएफ/बीएनएस/संस्थानों के विभिन्न अस्पताल।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story