×

CTET Exam 2021: आज आयोजित होने वाले दोनों पेपर स्थगित, जानें कब होगी अगली परीक्षा, क्या है पूरा मामला

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी सीटीईटी (CTET) गुरुवार 16 दिसंबर को पहली पाली में देश भर के 697 केंद्रों पर सफलतापूर्वक आयोजित की गई थी। जबकि, दूसरा पेपर तकनीकी खराबी के कारण पूरा नहीं हो सका था।

aman
By aman
Published on: 17 Dec 2021 4:22 AM GMT
CTET Exam 2021: आज आयोजित होने वाले दोनों पेपर स्थगित, जानें कब होगी अगली परीक्षा, क्या है पूरा मामला
X

CTET Exam 2021: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी सीटीईटी (CTET) गुरुवार 16 दिसंबर को पहली पाली में देश भर के 697 केंद्रों पर सफलतापूर्वक आयोजित की गई थी। जबकि, दूसरा पेपर तकनीकी खराबी के कारण पूरा नहीं हो सका था। इसी के मद्देनजर 16 दिसंबर को आयोजित दूसरी शिफ्ट यानी पेपर- 2 और 17 दिसंबर 2021 को आयोजित होने वाली दोनों शिफ्ट की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं।

हालांकि, सोमवार यानी 20 दिसंबर 2021 को आयोजित होने वाली परीक्षा तय शेड्यूल के अनुसार ही होगी। उम्मीदवारों को संबंधित केंद्रों पर परीक्षा में उपस्थित होने के लिए सूचित किया गया है। जबकि, जिन अभ्यर्थियों की परीक्षा स्थगित हुई है उनकी अगली तारीख पेपर कराने वाली एजेंसी से परामर्श के बाद घोषित की जाएगी।

16 दिसंबर 2021 से 13 जनवरी 2022 तक होगी परीक्षा

बता दें, कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड या CBSE ने देशभर के अलग-अलग शहरों में दिनांक 16 दिसंबर 2021 से 13 जनवरी 2022 के दौरान कंप्यूटर आधारित (ऑनलाइन मोड) में CTET के आयोजन की जिम्मेदारी मैसर्स टीसीएस लिमिटेड को सौंपी है। अतः स्थगित परीक्षा के संबंध में इन्हीं के परामर्श पर अगली तारीख घोषित होगी।

क्या कहना है परीक्षा कराने वाली कंपनी का?

वहीं, इस बारे में परीक्षा कराने वाली कंपनी टीसीएस (TCS) के ऑपरेशन एग्जीक्यूटिव अमित कुमार पांडे ने मीडिया को बताया, कि 16 दिसंबर को आयोजित CTET की दूसरी पारी की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। जबकि सर्वर खराब होने के कारण पहला पेपर नहीं दे पाए 210 उम्मीदवारों का एग्जाम दोबारा होगा। इसकी जानकारी उन्हें इंटरनेट के माध्यम से दी जाएंगी।

मेरठ में छात्रों का फूटा गुस्सा, हाईवे जाम

मेरठ के परतापुर के एमआईटी कॉलेज में 16 दिसंबर को सीटेट परीक्षा (CTET Exam) के दौरान सर्वर खराब होने पर गुस्साए सैकड़ों अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा किया। उम्मीदवारों के प्रदर्शन और नारेबाजी की वजह से दिल्ली-देहरादून बाईपास पर वाहनों की आवाजाही थम गई। जिससे हाईवे के दोनों तरफ कई किलोमीटर तक लंबा जाम लग गया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story