×

Delhi University Entrance Test: DU में एडमिशन के लिए ये रही एंट्रेंस परीक्षा की तारीखें

Du में एडमिशन के लिए NTA ने परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा कर दी है...

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 3 Sep 2021 11:02 AM GMT
Delhi University Entrance Test
X

DU में एडमिशन के लिए ये रही एंट्रेंस परीक्षा की तारीखें (social media)

Delhi University Entrance Test: दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए NTA (राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी) ने प्रवेश परीक्षा 2021 की तारीखों का ऐलान कर दिया है। यह परीक्षा पोस्ट ग्रेजुएट, एमफिल, PhD और कुछ ग्रेजुएट कोर्सेज में प्रवेश के लिए आयोजित की जाएगी। स्टूडेंट्स अधिक जानकारी और परीक्षा डेट को देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in. पर जाकर देख सकते हैं।

इन तारीखों को होगी परीक्षा

NTA के अनुसार, DUET 2021 की परीक्षा का आयोजन 26, 27, 28, 29, 30 सितंबर और 1 अक्टूबर को किया जाएगा। केंद्र DU, JNU सहित अन्य विश्वविद्यालयों में दाखिले के लिए सेंट्रल यूनिवर्सिटी कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (CUCET) आयोजित करने की योजना बना रहा था, लेकिन इस साल परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। वहीं, आपको बता दें की JNU और DU 2021 में दाखिले के लिए अपनी प्रवेश परीक्षा आयोजित कर रहा है।

इस साल DU का cut off बढ़ने की उम्मीद

बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी को इस साल दाखिले के लिए करीब 4 लाख से अधिक आवेदन मिले हैं। UG प्रवेश मामले में इनमें से अधिकांश केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के छात्रों के हैं। यूनिवर्सिटी के अधिकारियों का कहना है की इस साल DU का CUT OFF बढ़ सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस साल CBSE ने 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी थी। कई छात्रों ने वैकल्पिक मूल्यांकन योजना के आधार पर 95 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं।

करियर मार्गदर्शन प्रदान करने में सक्षम

नौकरी के अलावा, हमारी वेबसाइट आपको नौकरी के लिए करियर मार्गदर्शन प्रदान करने में सक्षम है। यदि आपको अध्ययन सामग्री की जानकारी चाहिए, तो आपको करियर मार्गदर्शन पर जाकर उस पर विस्तृत जानकारी प्राप्त करनी होगी।

निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें और उनको भी अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें। हम आपको नौकरियों से सम्बंधित ताज़ा अपडेट आप तक पहुंचाते रहेंगे


Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story