Government Jobs: पुलिस कांस्टेबल पदों पर 4000 वैकेंसी, ये लोग भी कर सकते हैं आवेदन

Government Jobs: पंजाब में कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए फॉर्म निकलाले जाएगे। इस भर्ती में 4362 पदों का रिक्त स्थान खाली है और इसे भरा जाएगा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 23 Jun 2021 4:41 AM GMT
कॉन्सेप्ट फोटो
X

कॉन्सेप्ट फोटो ( फोटो साभार सोशल मीडिया)

Government Jobs: पंजाब में कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए फॉर्म निकलाले जाएगे। इस भर्ती में 4362 पदों का रिक्त स्थान खाली है और इसे भरा जाएगा। जिसमें महिलाएं 33 फीसदी रहेगी। इन पदों पर आवेदन के लिए 15 जुलाई से होगी। इस बात की जानकारी पंजाब पुलिस और सीएम अमरिंदर सिंह ने ट्वीट के माध्यम से दी है।

बता दें कि कांस्टेबल की लिखित परीक्षा 25 और 26 सितंबर को होगी। वहीं मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा है कि इसक लिए सभी जिलों में इच्छुक उम्मीदवारों के लिए पुलिस लाइन, कॉलेज, स्कूल आदि के स्टेडियम और मैदान खुले रहेंगे। इसके साथ ही पुलिस के साथ खेल विभागों के कोच इन आवेदकों के मार्गदर्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

इस आवेदन के लिए ऑनलाइन की तारीख जुलाई से होगी और इसके बाद तीन महीने बाद यानी लिखित परीक्षा 25 और 26 सितंबर से होगी।

क्या है आयु सीम

बता दें कि पंजाब कांस्टेबल का आयु आवेदन समय सीमा पर है। इसके लिए 18 वर्ष से 28 वर्ष के बीच के उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं।

योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यार्थी कम से कम 12वीं पास होना चाहिए। और इसके साथ ही पंजाबी भाषा पढ़ा होना चाहिए। सिर्फ इतना ही नहीं 10वीं पास पूर्व सर्विसमैन भी इस फॉर्म को भर सकता है। इसमें लिखित के साथ शारीरिक पात्रता परीक्षा (पीईटी) के भी पास करना जरूरी है पीईटी दौर में अभ्यार्थी के प्रदर्शन के आधार पर बोर्ड अंतिम मेरिट सूची में जाएगा। बता दें कि अधिक जानकारी के लिए आपको पंजाब यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पता करना होगा।

Shweta

Shweta

Next Story