×

सरकार ने निकाली कई बंपर नौकरियां, जल्द करें आवेदन

कोरोना काल चल रहा है लेकिन अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे है तो आपके लिए ये अच्छा मौका है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Roshni Khan
Published on: 22 April 2021 7:06 AM GMT
govt gave new good opportunity for people
X

जॉब (फोटो- सोशल मीडिया)

लखनऊ: कोरोना काल चल रहा है लेकिन अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे है तो आपके लिए ये अच्छा मौका है। सरकार ने बहुत से विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है। नौकरी के लिए तैयारी करने से भी ज्यादा जरूरी है सही मौके की तलाश करना। तो हम आपको उन भारतियों के बारे में बताते हैं।

नौसेना के 2500 पदों पर होंगी भर्तियां

इंडियन नेवी द्वारा नाविक के 2500 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी के मुताबिक 26 अप्रैल से आवेदन प्रक्रिया शुरू होने वाली है। आवेदन पत्र जमा करने की लास्ट डेट 30 अप्रैल 2021 निर्धारित की गई है। इन पोस्ट के लिए बारहवीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

7 मई को आयोजित होगी पीईटी परीक्षा

बिहार पुलिस चालक सिपाही भर्ती परीक्षा की डेट का एलान कर दिया है। अधिसूचना के मुताबिक लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की पीईटी परीक्षा 7 मई को आयोजित की जाएगी। वहीं 25 अप्रैल को प्रवेश पत्र जारी होंगे। पीईटी परीक्षा का आयोजन पटना के हाई स्कूल Gardanibagh, Patna - 800002 में होगा। आपको बता दें इस परीक्षा के जरिए कुल 1722 पदों पर आवेदकों की भर्ती की जाएगी।

आयोग ने 379 पदों पर भर्ती के लिए मांगें आवेदन

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (एचपीएसएससी) ने क्लर्क, जूनियर टेक्नीशियन और फायरमैन के साथ 379 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस आवेदन की प्रक्रिया 10 अप्रैल 2021 से शुरू हो चुकी है। इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट hpsssb.hp.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

बैंक में एससीओ और क्लेरिकल कैडर में फार्मासिस्ट के पदों होंगी नियुक्तियां

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर छह अलग-अलग भर्ती विज्ञापनों के अंदर 149 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन की प्रक्रिया 13 अप्रैल से शुरू हो चुकी है। अभ्यर्थी एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

सेल ने 46 पदों पर निकाली हैं नौकरियां

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर झारखंड, ओडिशा और मध्य प्रदेश में विभिन्न खदान परिसरों में संचालित अस्पतालों एवं स्वास्थ्य केंद्रों में 46 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आप इसकी सेल की आधिकारिक वेबसाइट sailcareers.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story