×

GPSSB Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की है तलाश तो यहां करें आवेदन, 1796 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी

GPSSB Recruitment 2022: ग्राम सेवक तथा मुखिया सेविका के कुल 1796 पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली गई है। इच्छुक कैंडिडेट आज 30 मार्च से इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। 

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 30 March 2022 6:03 AM GMT
GPSSB Recruitment 2022 apply for gram sevak and mukhya sevika post from 30 march 2022
X

GPSSB Recruitment 2022 :

GPSSB Recruitment 2022: ग्राम सेवक तथा मुखिया सेविका के कुल 1796 पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली गई है। इच्छुक कैंडिडेट आज 30 मार्च से इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। Gpssb Recruitment 2022 : अगर आप भी सरकारी नौकरी की तैयारियों जुटे हैं और इंतजार है एक अदद जॉब की तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल, गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड यानी GPSSB ने ग्राम सेवक और मुख्य सेविका पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन या अधिसूचना जारी की है। GPSSB के तहत बड़ी संख्या में पदों को भरा जाना है। इन पदों के लिए अभ्यर्थी बुधवार 30 मार्च 2022 से ऑफिशियल वेबसाइट gpssb.gujarat.gov.in पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं।

गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड (GPSSB) द्वारा ग्राम सेवक तथा मुखिया सेविका के कुल 1796 पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली है। इच्छुक कैंडिडेट इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट gpssb.gujarat.gov.in पर जाकर 15 अप्रैल 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

किन पदों पर हैं कितनी रिक्तियां?

-ग्राम सेवक के कुल 1571 खाली पदों को भरा जाना है।

-वहीं, मुख्य सेविका के 225 रक्त पद भी भरे जाएंगे।

उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता:

बोर्ड ने ग्राम सेवक पद के लिए आवेदकों से जो क्वालिफिकेशन मांगा है उसके तहत उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एग्रीकल्चर में ग्रेजुएशन की डिग्री होना अनिवार्य है।

-वहीं, मुख्य सेविका पद के लिए आवेदक के पास गृह विज्ञान या समाजशास्त्र में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होना आवश्यक है।

-इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार भर्ती विज्ञापन देख सकते हैं।

क्या होनी चाहिए उम्र सीमा?

गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड यानी GPSSB द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, इन दोनों पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से 38 साल के बीच होनी चाहिए।

क्या है चयन प्रक्रिया?

इन दोनों ही पदों के लिए आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। परीक्षा तिथि और एडमिट कार्ड की जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की जाएगी।

उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण तारीखें

आवेदन शुरू होने की तारीख- 30 मार्च 2022 है।

जबकि, आवेदन की आखिरी तारीख - 15 अप्रैल 2022 है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story