×

IBPS RRB Notification: IBPS ने 8081 रिक्त पदों पर निकाली भर्ती, यहां जानें आवेदन की पूरी प्रक्रिया

IBPS RRB PO Vacancy : इंस्टिट्यूट ऑफ़ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन ने 8000 से अधिक रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। जिसके लिए उम्मीदवार ऑनलाइन तरीके से आवेदन कर सकते हैं।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 7 Jun 2022 5:44 AM GMT
IBPS RRB Recruitment
X

IBPS RRB Recruitment 2022 (Image Credit : Social Media)

IBPS RRB Notification 2022 : इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन (IBPS) ने क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक, कार्यालय सहायक (क्लर्क) और अधिकारी स्केल 1, 2 और 3 के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी किया। जिसके बाद आज 7 जून, 2022, आईबीपीएस आरआरबी (IBPS RRB) के लिए पंजीकरण शुरू हो गए हैं। पीओ, आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क और आईबीपीएस आरआरबी एसओ उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर अधिक विवरण प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवार 8,081 रिक्ति पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आईबीपीएस आरआरबी अधिसूचना 2022 महत्वपूर्ण तिथियों और आवेदन पत्र जमा करने के तरीके के बारे में विवरण दिया है। उम्मीदवारों को बता दें सभी भर्तियों यानी आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क, आईबीपीएस आरआरबी पीओ और आईबीपीएस आरआरबी एसओ में अलग-अलग रिक्तियां, पात्रता मानदंड और अन्य विनिर्देश होंगे। गौरतलब है कि आईबीपीएस आरआरबी अधिसूचना 2022 के अनुसार, इस भर्ती के लिए भाग लेने वाले 43 बैंक हैं। सभी बैंकों में प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग रिक्तियां हैं और उन पर भर्ती आईबीपीएस द्वारा की जा रही है।

ऐसे करें अप्लाई -

- IBPS RRB 2022 में आवेदन करने हेतु सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट - ibps.in पर जाएं।

- वेब पेज पर आईबीपीएस आरआरबी आवेदन पत्र 2022 लिंक पर क्लिक करें।

- अपना ऑनलाइन पंजीकरण करे।

- आवेदन पत्र पर अन्य विवरण भरने के लिए लॉगिन करें।

- दिए गए निर्देशों के अनुसार स्कैन दस्तावेजों को अपलोड करें।

- आईबीपीएस आरआरबी 2022 आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

- इसके बाद फाइनल सबमिशन करें।

क्या होगा भर्ती प्रक्रिया?

आईबीपीएस आरआरबी एसओ, आईबीपीएस आरआरबी पीओ और आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क के लिए भर्ती प्रक्रिया लगभग समान ही है। इस भर्ती प्रक्रिया में भी अलग-अलग राउंड आयोजित किए जाएंगे और हर स्तर पर एक निश्चित संख्या में उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। आमतौर पर ये दौर होते हैं- ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार का दौर। उम्मीदवार यह भी ध्यान दें कि आईबीपीएस आरआरबी अधिसूचना 2022 के अनुसार, ऑनलाइन पीईटी आयोजित हो भी सकता है और नहीं भी। हालांकि एक संभावित तारीख दी गई है, लेकिन स्थिति अनुकूल होने पर इसे आयोजित किए जाने की संभावना है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि अंतिम समय में किसी भी परेशानी से बचने के लिए समय पर आवेदन करें।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story