×

Indian Army Jobs : सेना में भर्ती के लिए सुनहरा मौका, 10वीं पास युवक भी कर सकते हैं अप्लाई

Indian Army Jobs: आवेदन करने वालों का आयु 18 से 25 साल तक के युवा आवेदन कर सकते हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 21 Sep 2021 3:09 AM GMT
Indian Army Jobs
X

Indian Army Jobs : सेना में भर्ती के लिए सुनहरा मौका ( social media) 

Indian Army Jobs : भारतीय सेना ( Indian Army Job)में नौकरी तलाश कर रहे युवकों के लिए अच्छी खबर है। भारतीय सेना ने कुक, कारपेंटर, चौकीदार, रेंज चौकीदार सहित अन्य पदों पर आवेदन मांगे हैं। इच्छक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक सकते हैं। यह भर्ती जाट रेजिमेंटल सेंटर, बरेली कैंट में हो रही है। बता दें कि ग्रुप सी ( Group C) पदों पर हो रही भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तारीख नोटिफिकेशन (Notification) जारी होने से 21 दिन तक कर सकते हैं। आवेदन करने वालों का आयु 18 से 25 साल तक के युवा आवेदन कर सकते हैं।

ये होनी चाहिए पढ़ाई

  • कुक- 10वीं पास होने के साथ कुकिंग में डिप्लोमा होना चाहिए.
  • कारपेंटर- 10वीं पास होने के साथ कारपेंटर ट्रेड में आईटीआईरेंज
  • चौकीदार/नाई- 10वीं पास होना साथ ही एक साल का अनुभव भी जरूरी

चयनित उम्मीदवारों की इतनी होनी चाहिए सैलरी

उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।फिर इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों की सैलरी कुक- 19,900, कारपेंटर- 19,900, रेंज चौकीदार- . 18,000 और नाई- 18,000 होनी चाहिए।

सरकारी नौकरी की हर अपडेट मिलेगी

कोरोना महामारी के दौरान हर व्यक्ति सरकारी विभागों में नौकरी तलाश कर रहा है। ऐसे में आपको बता दें कि सरकारी नौकरी पाना बेहद आसान है। इसके लिए आपको बस मेहनत, दृढ़ता और सही मौके की आवश्यकता है। इसलिए newstrack.com आपको सरकारी विभागों द्वारा निकाली गई सरकारी नौकरी के बारे में जानकारी देते रहेगा। नौकरी की हर अपडेट लेने के लिए आप भी newstrack के साथ जुड़े। यहां आपको नौकरी की हर अपडेट मिलेगी।

निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें और रोजगार पाने में उनकी मदद करें। हम आपको नौकरियों से सम्बंधित ताज़ा अपडेट आप तक पहुंचाते रहेंगे। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story