×

IOCL Recruitment 2021: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में 300 पदों पर निकली है भर्ती, ऐसे करें आवेदन

अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं। तो ये खबर आप जैसे युवाओं के लिए ही है। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Indian Oil Corporation Limited) यानी IOCL में युवाओं के लिए सुनहरा भविष्य बनाने का शानदार मौका है

aman
By aman
Published on: 18 Dec 2021 9:25 AM GMT
IOCL Recruitment 2021: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में 300 पदों पर निकली है भर्ती, ऐसे करें आवेदन
X
जनता ने महंगा पेट्रोल खरीदा, लेकिन घर भरा इंडियन ऑयल का

अगर आप भी सरकारी नौकरी (sarkari naukri) की तलाश में हैं। तो ये खबर आप जैसे युवाओं के लिए ही है। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Indian Oil Corporation Limited) यानी IOCL में युवाओं के लिए सुनहरा भविष्य बनाने का शानदार मौका है। दरअसल, IOCL ने अपरेंटिस (Apprentice) पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं।

बता दें, यह आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन (online application process) ही होगी। अतः योग्य और इच्छुक उम्मीदवार जो अपरेंटिस (Apprentice) पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वो IOCL की ऑफिशियल वेबसाइट iocl.com पर विजिट कर अपना आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया कब तक?

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) में अपरेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, जो आगामी 27 दिसम्बर 2021 तक चलेगी। इसलिए जो भी योग्य और इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं, वो IOCL की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं। सभी उम्मीदवार इस बात का खास ख्याल रखें, कि आवेदन के आखिरी दिनों में वेबसाइट पर अधिक लोड होने से आवेदकों को दिक्कतें पेश आ सकती हैं। इसलिए सभी अपना आवेदन जल्द से जल्द कर लें। अभ्यर्थियों को भर्ती से जुड़ा ऑफिशियल नोटिफिकेशन (official Notification) भी IOCL की वेबसाइट पर ही मिल जाएगा।

कितनी है पदों की संख्या?

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) में अपरेंटिस पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा तथा नोटिफिकेशन में दिए गए अन्य योग्यता मानदंडों के आधार पर होगा। कोई भी उम्मीदवार चाहे तो वह IOCL की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर नोटिफिकेशन को पढ़ और समझकर आवेदन करे। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से IOCL कुल 300 अपरेंटिस पदों पर भर्ती करेगा।

OCL भर्ती के लिए ये हैं महत्वपूर्ण तिथियां

-ऑनलाइन आवेदन समाप्त होने की तिथि - 27 दिसंबर 2021

-अपरेंटिस पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि- 9 जनवरी 2022

कैसे करें आवेदन?

-इच्छुक और योग्य उम्मीदवार सबसे पहले इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर विजिट करे।

-अब अभ्यर्थियों को होम पेज पर दिखाई दे रहे अपरेंटिस भर्ती से जुड़े लिंक पर क्लिक करना होगा।

-आवेदन के लिए मांगी जा रही जानकारी को दर्ज कर अपना पंजीकरण registration करें।

-अब उम्मीदवार अपने आईडी और पासवर्ड के जरिए लॉगिन करें।

-मांगी जा रही जानकारी दर्ज कर के आवेदन पत्र को भरें।

-संबंधित जानकारी दर्ज करने के बाद सबमिट के बटन पर क्लिक करें।

-अभ्यर्थी आवेदन पत्र को डाउनलोड कर लें।

-आगे की जरूरत के लिए इसे डाउनलोड भी कर लें।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story