×

अच्छी खबर: Infosys देगा 35 हजार स्टूडेंट्स को जॉब, कंपनी को हुआ करोड़ों का मुनाफा

देश की बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस वर्ष 2021-22 में 35,000 कॉलेज ग्रेजुएट को नौकरी देने की योजना बना रही है । इंफोसिस के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर प्रवीण राव (COO Pravin Rao) ने बताया है कि टेक कंपनी कॉलेज ग्रेजुएट को नौकरी देगी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 15 July 2021 4:30 AM GMT
infosys company
X

इंफोसिस (फोटो : सोशल मीडिया )

देश में फैले कोरोना संक्रमण ने जहां कई लोगों की नौकरियों को छीन लिया, वही अब देश की बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस वर्ष 2021-22 में 35,000 कॉलेज ग्रेजुएट को नौकरी देने की योजना बना रही है। इंफोसिस के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर प्रवीण राव (COO Pravin Rao) ने बताया है कि टेक कंपनी कॉलेज ग्रेजुएट को नौकरी देगी। बीते दिन बुधवार को इंफोसिस ने अपनी जून तिमाही के नतीजे जारी किए । इसमें कंपनी का काफी मुनाफा हुआ है । जिसमें सार दर साल आधार पर 22.7 फीसदी बढ़कर 5195 करोड़ रुपए रहा । वहीं पिछले साल इसी तिमाही में 4233 करोड़ का लाभ हुआ था ।

सीओओ राव का कहना है कि डिजिटल टैलेंट की मांग में पिछले कुछ सालों में काफी ज्यादा इजाफा हुआ है । आईटी सेक्टर में जैसे जैसे नए टैलेंट की मांग बढ़ती है, कुछ समय बाद इंडस्ट्री में ये एक चुनौती बन रही है । इस मांग को पूरा करने के लिए कंपनी ने वैश्विक स्तर पर वित्ते वर्ष 2022 के लिए 35,000 कॉलेज ग्रेजुएट्स को लेने की योजना बनाई है ।

इंफोसिस छोड़कर गए कर्मचारी

बता दें, जहां इंफोसिस नए टैलेंट को कंपनी में लाना चाह रहे हैं वही जून तिमाही में नौकरी छोड़कर जाने वालों की संख्या बढ़कर 13.9 फीसदी हो गई है । सीओओ राव ने अपने कर्मचारियों को लेकर कहां है कि उनके कर्मचारियों के लिए आगे बढ़ने के मौके से लेकर सैलरी समीक्षा साथ ही साथ उन्हें प्रोत्साहन देने की नई शुरुआत की है ।

कंपनी को मिला मुनाफा

आपको बता दें, इंफोसिस ने जून तिमाही के नतीजे जारी किए है । मार्च 2021 तिमाही में नेट प्रॉफिट 5078 करोड़ रुपए था । कंसॉलिडेटेड इनकम साल-दर-साल आधार पर 18 फीसदी बढ़कर 28,986 करोड़ रुपये हो गई । एक साल पहले 23,665 करोड़ थी । वही अब 6 फीसदी बढ़कर 27,896 करोड़ रुपये हो गई है ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story