×

Job Alert: पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन में निकली भर्ती, जानिए भर्ती और पेस्केल कि पूरी जानकारी

Vacancy Power Grid Corporation : पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (Power Grid Corporation of India Limited) ने सहायक अधिकारी प्रशिक्षु के 8 पदों पर भर्ती निकाला है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 22 May 2022 6:47 AM GMT
Power Grid Corporation of India Limited
X

Power Grid Corporation of India Limited (Image Credit : Social Media)

Power Grid Corporation Job : पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (Power Grid Corporation of India Limited) ने सहायक अधिकारी प्रशिक्षु (कानून) के पदों पर भर्ती के निकाला है। इसमें शामिल होने के लिए लॉस स्नातक किए हुए अभ्यार्थी कुल 8 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन 8 पदों में पांच अनारक्षित (यूआर), दो ओबीसी (एनसीएल) और एक एससी श्रेणी से हैं। इन पदों पर आवेदन के लिए आवेदन कर्ता की अधिकतम उम्र 18 जून 2022 तक 28 वर्ष होनी चाहिए।

आवेदन के लिए चाहिए यह योग्यता

सहायक अधिकारी प्रशिक्षु (कानून) के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार तीन साल का एलएलबी डिग्री या पांच साल का एकीकृत कानून पाठ्यक्रम में संस्थान या विश्वविद्यालय द्वारा प्रदान किए गए फॉर्मूले के अनुसार 60 अंक या समकक्ष सीजीपीए होना चाहिए। हालांकि की जो उम्मीदवार शैक्षणिक सत्र 2021-22 अंतिम वर्ष अथवा अंतिम सेमेस्टर में है उन्हें भी पात्र माना जा सकता है, बशर्ते कि वे सभी सेमेस्टर/वर्षों के कुल मिलाकर न्यूनतम 60 प्रतिशत अंक या समकक्ष सीजीपीए प्राप्त होना चाहिए।

यह होगी भर्ती की प्रक्रिया और वेतन

सहायक अधिकारी प्रशिक्षु (कानून) के पदों पर भर्ती कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT 2022) के माध्यम से किया जाएगा, जिसके बाद योग्य उम्मीदवारों का व्यवहार मूल्यांकन, समूह चर्चा और व्यक्तिगत साक्षात्कार होगा। चयनित उम्मीदवारों को एक साल की प्रशिक्षण अवधि के दौरान 40,000 हज़ार रुपये 3 प्रतिशत डीए के साथ तथा 1,40,000 रुपये (आईडीए) के वेतनमान की पेशकश की जाएगी। उन्हें प्रशिक्षण अवधि के दौरान मूल वेतन के 12 प्रतिशत पर आईडीए, एचआरए और भत्तों के साथ 40,000 रुपये के मूल वेतन के रूप में वजीफा का भुगतान किया जाएगा।

आवेदन की अंतिम तिथि

उम्मीदवार पावरग्रिड के लिए 27 मई, 2022 से 18 जून, 2022 तक आवेदन कर सकेंगे। इच्छुक उम्मीदवारों को अपने CLAT 2022 आवेदन संख्या, CLAT 2022 नियंत्रण संख्या, CLAT रोल नंबर और अन्य आवश्यक जानकारी के विवरण के साथ पावरग्रिड वेबसाइट पर खुद को ऑनलाइन पंजीकृत करना होगा। भर्ती से जुड़ी पूरी जानकारी के लिए www.powergrid.in पर उपलब्ध है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story