×

India Post GDS Recruitment 2021: 10वीं पास युवक जल्दी करें आवेदन, मिलेगी इतनी सैलरी

10वीं पास उम्मीदवारों को इंडिया पोस्ट उत्तराखंड सर्किल में काम करने का सुनहरा मौका मिला है...

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 29 Aug 2021 4:51 AM GMT (Updated on: 29 Aug 2021 4:53 AM GMT)
India Post GDS Recruitment 2021
X

10वीं पास युवक के लिए नौकरी का मौका (social media)

India Post GDS Recruitment 2021: 10वीं पास अभ्यर्थियों के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। इंडिया पोस्ट ने उत्तराखंड सर्किल में 10वीं पास युवाओं से आवेदन मांगे हैं। ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पदों पर वेकैंसी निकाली है। यह भर्ती 581 पदों पर हो रही है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 सितंबर है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जा सकते हैं।

उम्मीदवारों की ये होनी चाहिए उम्र

आवेदान करने वाले युवकों की आयु 18 से 40 वर्ष होनी चाहिए, जबकि आरक्षित वर्गों के लिए नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी गई है। उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। इनमें ब्रांच पोस्ट मास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर और पोस्ट मास्टर शामिल है। वहीं, भारतीय डाक ने भर्ती नोटिफिकेशन जारी करके काम करने का समय और सैलेरी बताई है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, 4 घंटे की सेवा के लिए बीपीएम को 12,000 रुपए और एबीपीएम/डाक सेवक को 10,000 रुपए दिए जाएंगे। वहीं, 5 घंटों की सेवा के लिए बीपीएम को 14,500 रुपए और एबीपीएम/डाक को 12, 000 रुपए दिए जाएंगे।

आवेदन की वेबसाइट https://appost.in/gdsonline/

  • ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की डेट – 23 अगस्त
  • ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट – 22 सितंबर
  • आवेदन शुल्क – जनरल के लिए 100 रुपए
  • आवेदन शुल्क – एससी, एसटी वर्ग के लिए निशुल्क

अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि भर्ती नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ने के बाद ही आवेदन करें। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी फोन नंबर -0135-2655911 पर या ई-मेल से uttarakhandgdsenquiry@gmail.com पर संपर्क कर सकते हैं।

सरकारी नौकरी की हर अपडेट मिलेगी

कोरोना महामारी के दौरान हर व्यक्ति सरकारी विभागों में नौकरी तलाश कर रहा है। ऐसे में आपको बता दें कि सरकारी नौकरी पाना बेहद आसान है। इसके लिए आपको बस मेहनत, दृढ़ता और सही मौके की आवश्यकता है। इसलिए आज newstrack.com आपको सरकारी विभागों द्वारा निकाली गई सरकारी नौकरी के बारे में जानकारी देते रहेगा। नौकरी की हर अपडेट लेने के लिए आप भी newstrack के साथ जुड़े। यहां आपको नौकरी की हर अपडेट मिलेगी।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story