×

Job Vacancies In India: बेरोजगार लोगों के लिए खुशखबरी, दिसंबर में 41 फीसदी नौकरियों में होगा इजाफा

Job Vacancies In India: टीमलीज सर्विसेज की रिपोर्ट से पता चला है कि दिसंबर तक देश में कर्मचारियों की मांग में 43 करोड़ की बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। वहीं, बताया कि बढ़ते कंज्यूमर कॉन्फेंडस से भी इंडिया इंक दिसंबर, 2021 तक बड़ी संख्या में भर्तियां करेंगी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 30 Nov 2021 1:42 PM GMT (Updated on: 30 Nov 2021 2:33 PM GMT)
Job Vacancies In India: बेरोजगार लोगों के लिए खुशखबरी, दिसंबर में 41 फीसदी नौकरियों में होगा इजाफा
X

जॉब (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Job Vacancies In India: कोरोना के बाद आर्थिक स्थिति ठीके के कारण बेरोजगार लोगों के लिए रोजगार के अवसर (employment opportunities) सामने आने लगे हैं, जो रोजगार के क्षेत्र में एक अच्छी खबर है। वहीं, टीमलीज सर्विसेज की एक रिपोर्ट (A report from TeamLease Services) में बताया कि ई-कॉमर्स (e-commerce), टेक स्टार्टअप (tech startup) और रिटेल सेक्टर (retail sector) में मौके बढ़ने की वजह से अक्तूबर से दिसंबर कर की तीसरी तिमाही (third quarter) में 41 फीसदी नौकरियों में इजाफा हुआ है, जोकि दूसरी तिमाही के मुकाबले यह 3 फीसदी अधिक है।

43 करोड़ की बढ़ोतरी

टीमलीज सर्विसेज की रिपोर्ट (TeamLease Services Date) से पता चला है कि दिसंबर तक देश में कर्मचारियों की मांग में 43 करोड़ की बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। वहीं, बताया कि बढ़ते कंज्यूमर कॉन्फेंडस से भी इंडिया इंक (India ink) दिसंबर, 2021 तक बड़ी संख्या में भर्तियां करेंगी। गौर रहे कि टीमलीज सर्विसेज (TeamLease Services) तिमाही आधार पर कंपनियों की कर्मचारियों की भर्ती का आंकलन करती रहती है। इससे यह पता चलता है कि किसमें, कहां और कितनी नौकरी की मांग है।

आपको बता दें कि इन सेक्टर में आपके लिए अच्छा मौका है। ई-कॉमर्स टेक्नोलॉजी स्टार्टअप के सेक्टर में कम से कम 57 फीसदी होगी बढ़ोतरी। वहीं एक और सेक्टर FMCG में 59 फीसदी, retail में 51 फीसदी और लॉजिस्टिक (logistic) में 47 फीसदी का इजाफा दिखेगा।

बेंगलुरु और दिल्ली में सबसे ज्यादा भर्तियां

टीमलीज (TeamLease Services) में कहा कि आईटी सेक्टर (IT Sector) में 69 फीसदी बढ़ोतरी हो सकती है। वहीं, टीमलीज सर्विसेज (TeamLease Services) ने कहा कि दिसंबर तिमाही के दौरान सबसे ज्यादा भर्तियां बेंगलुरु (Bangalore) में 67 फीसदी और नई दिल्ली (New Dekhi) में 59 फीसदी होगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।


Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story