×

Lucknow University: 4 दिसंबर तक भरी जाएंगी MBA की खाली सीटें, 7 छात्रों का हुआ UK बेस्ड कंपनी 'डेलॉयट' में प्लेसमेंट

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय में सोमवार से एमबीए की खाली सीटों को भरने का सिलसिला शुरू हो गया है। लखनऊ विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग संकाय के ट्रेंनिंग एंड प्लेसमेंट सेल ने प्रोफेशनल सर्विसेज में वर्ल्ड में अग्रणी कंपनी 'Deloitte' के साथ 23 नवंबर, 2021 को प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया था, जिसमें सात विद्यार्थियों का चयन हुआ।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 29 Nov 2021 4:05 PM GMT
Lucknow University
X

लखनऊ यूनिवर्सिटी (फोटोः सोशल मीडिया)

Lucknow University: राजधानी के लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) में सोमवार से एमबीए की खाली सीटों को भरने का सिलसिला शुरू हो गया है। 4 दिसंबर तक अभ्यर्थियों को एडमिशन (MBA Admission) लेने का मौका है। वहीं, विश्विद्यालय के प्रवक्ता दुर्गेश श्रीवास्तव (Spokesperson Durgesh Srivastava) ने बताया कि इंजीनियरिंग संकाय (Engineering faculty) के सात छात्रों का चयन यू.के. बेस्ड मल्टीनेशनल कंपनी 'डेलॉयट' में हो गया है। इसके अलावा उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि एनसीसी (NCC) के कंपनी क्वार्टर मास्टर सार्जेंट आयुष चौहान (Quarter Master Sergeant Ayush Chauhan) को मुख्यमंत्री स्वर्ण पदक (Chief Minister Gold Medal) से सम्मानित किया गया।

7 छात्रों का यू.के. बेस्ड मल्टीनेशनल कंपनी 'डेलॉयट' में हुआ कैंपस प्लेसमेंट

लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) के इंजीनियरिंग संकाय (Engineering faculty) के ट्रेंनिंग एंड प्लेसमेंट सेल ने प्रोफेशनल सर्विसेज में वर्ल्ड में अग्रणी कंपनी 'Deloitte' के साथ 23 नवंबर, 2021 को प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया था, जिसमें सात विद्यार्थियों का चयन हुआ। डेलॉयट (Deloitte) ने एसोसिएट एनालिस्ट के पद पर प्रियम वर्मा, अनन्या जोहरी, अपर्णा वर्मा, प्राची गौतम, केशव त्रिवेदी, उत्कर्ष श्रीवास्तव और कृष्णांश करनवाल का चयन किया। कंपनी ने चयनित छात्रो को 3.82 लाख प्रतिवर्ष का पैकेज ऑफर किया। प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन इंजीनियरिंग संकाय (Engineering faculty) के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ हिमांशु पांडे (Assistant Professor Dr Himanshu Pandey) द्वारा किया गया। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय (Vice Chancellor Professor Alok Kumar Rai) और इंजीनियरिंग संकाय के इंचार्ज प्रोफेसर आर.एस.गुप्ता (Incharge Professor RS Gupta) ने सभी चयनित छात्रों को बधाई दी।

सार्जेंट आयुष चौहान को मुख्यमंत्री स्वर्ण पदक से किया गया सम्मानित

एनसीसी निदेशालय (NCC Directorate) की तरफ से रविवार को 73वां एनसीसी दिवस मनाया गया। इस दौरान लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) के एनसीसी के कंपनी क्वार्टर मास्टर सार्जेंट आयुष चौहान (NCC Quarter Master Sergeant Ayush Chauhan) को मुख्यमंत्री स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया। सम्मान पाने के बाद आयुष चौहान ने लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय (Vice Chancellor Prof. Alok Kumar Rai) से मुलाकात की। बता दें कि, मूलतः प्रतापगढ़ जिले के कुंडा निवासी आयुष चौहान बी.एस.सी पांचवें सेमेस्टर के छात्र हैं और हबीबुल्लाह छात्रावास में वर्तमान में रह कर पढ़ाई कर रहे हैं। इस मौके पर हॉस्टल के प्रोवोस्ट डॉक्टर महेंद्र कुमार अग्निहोत्री और समस्त अंतःवासियों ने उन्हें बधाई दी।

पांच दिनों में भरी जाएंगी एमबीए की सीटें

यूनिवर्सिटी के प्रबंधन विज्ञान संस्थान में एमबीए के कुछ कार्यक्रमों में सीटें खाली बची हैं। इन खाली सीटों को पांच दिन में भरने का फैसला किया गया है। ऑन स्पॉट काउंसलिंग कर इन सीटों को जल्द से जल्द भरा जाएगा। प्रबंधन विज्ञान संस्थान में एमबीए (FC), एमबीए (HR), एमबीए (Marketing), एमबीए (International Business) और एमबीए (Entrepreneurship and Family Business) की ऑन-स्पॉट काउंसलिंग रिक्त सीटों के लिए सभी पात्र उम्मीदवारों के लिए काउंसलिंग खुली है। ऑन-स्पॉट काउंसलिंग 30 नवंबर, 2021 से 4 दिसंबर, 2021 तक आईएमएस, न्यू कैंपस में सुबह 10.00 बजे आयोजित करेगा।

अभ्यर्थियों को इन दस्तावेजों को लेकर होगा पहुंचना:-

आईएमएस के ओएसडी प्रो एमके अग्रवाल ने बताया कि उम्मीदवारों को मूल दस्तावेज और उनकी प्रति के एक स्व-सत्यापित सेट के साथ आना आवश्यक है।

• सभी शैक्षणिक योग्यता दस्तावेज (10वीं, 12वीं, स्नातक अंकतालिका और प्रमाण पत्र)

• प्रवासन प्रमाणपत्र (Migration certificate)

• जाति प्रमाण पत्र (यदि आवश्यक हो)

• अधिवास/निवास प्रमाण पत्र (यदि आवश्यक हो)

• चरित्र प्रमाण पत्र

• गैप के लिए अंडरटेकिंग (यदि आवश्यक हो)

• शुल्क ड्राफ्ट (Rs. 40,000/- डी.डी. "वित्त अधिकारी, लखनऊ विश्वविद्यालय, लखनऊ" के पक्ष में); शेष फीस दो सप्ताह में जमा करनी होगी।

• साक्षात्कार और लिखित परीक्षा के लिए जारी प्रवेश पत्र।

• हेल्पलाइन नंबर: 9005020100, 9415704024, 7991200625

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story