×

NHAI Recruitment 2021: NHAI में ऑफिसर बनने का गोल्डन चांस, इस तारीख तक करें आवेदन, बेहद आकर्षक वेतन

सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने विशेष अवसर उपलब्ध कराए हैं। ऐसे अभ्यर्थियों के लिए यह सुनहरा मौका है।

aman
By aman
Published on: 18 Nov 2021 4:05 AM GMT
NHAI Recruitment 2021: NHAI में ऑफिसर बनने का गोल्डन चांस, इस तारीख तक करें आवेदन, बेहद आकर्षक वेतन
X

NHAI Recruitment 2021: सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने विशेष अवसर उपलब्ध कराए हैं। ऐसे अभ्यर्थियों के लिए यह सुनहरा मौका है। दरअसल, NHAI Recruitment 2021 लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण में डिप्टी मैनेजर (Deputy Manager) (वित्त एवं लेखा) के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन (Apply Online) मांगे हैं। अतः योग्य और इच्छुक अभ्यर्थी जो NHAI Recruitment 2021 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट recruitment.nta.nic.in या nhai.gov.in पर विजिट करें। कैंडिडेट यहीं जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 29 नवंबर 2021 है।

इसके अतिरिक्त इच्छुक उम्मीदवार सीधे तौर पर इस लिंक https://testservices.nic.in/examsys21/Root/Ho पर क्लिक कर के भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। बता दें, कि भर्ती (NHAI Recruitment 2021) प्रक्रिया के तहत कुल 17 पदों को भरा जाना है।

NHAI Recruitment 2021 के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

-भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण में इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 29 नवंबर 2021 है। अतः इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जिन्हें आवेदन करना है वो इस तारीख से पहले ही यह कार्य कर लें।

NHAI Recruitment 2021 के लिए रिक्तियों का विवरण:

-डिप्टी मैनेजर वित्त एवं लेखा (फाइनेंस एवं अकाउंट्स) के कुल 17 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

-यूआर के लिए 06

-अनुसूचित जाति (एससी) के लिए 03

-अनुसूचित जनजाति (एसटी) 01

-ओबीसी (एनसीएल) केंद्रीय सूची 05

-ईडब्ल्यूएस के लिए 02

NHAI Recruitment 2021 के लिए क्या है योग्यता?

इन सभी पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से कॉमर्स (Commerce) में स्नातक (Graduate) या चार्टर्ड एकाउंटेंट (Chartered Accountants) या प्रमाणित प्रबंधन लेखाकार (Certified Management Accountant) या व्यवसाय प्रशासन (Business administration) (वित्त) में मास्टर (नियमित पाठ्यक्रम के माध्यम से) डिग्री होना अनिवार्य है। साथ ही, किसी प्रतिष्ठित संगठन में वितरण में चार साल का अनुभव जिसमें 'डबल एंट्री अकाउंटिंग सिस्टम'(double entry accounting system) के बाद सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम या सरकारी संगठन में कम से कम छह महीने का पूर्व अनुभव शामिल होना चाहिए।

क्या हो उम्र सीमा?

-इच्छुक उम्मीदवारों की आयु 35 वर्ष सरकारी मानदंडों के अनुसार होनी चाहिए। जबकि, आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

NHAI उप प्रबंधक की चयन प्रक्रिया क्या है?

-जानकारी के लिए बता दें, कि उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) तथा दस्तावेज सत्यापन (Document Verification) के आधार पर किया जाएगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story