×

Parliament Sarkari Naukri : संसद में काम करने का सुनहरा मौका, इन पदों पर निकली है भर्ती

Parliament Sarkari Naukri: इन पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति एक साल के लिए होगी। परफॉर्मेंस के आधार पर फिर उन्हें दो साल तक बढ़ाया जा सकता है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 23 Sep 2021 2:12 AM GMT
Parliament Sarkari Naukri
X

संसद में काम करने का सुनहरा मौका (social media)

Parliament Sarkari Naukri : संसद में नौकरी करना चाहते हैं, तो आपके लिए सुनहरा मौका है। लोकसभा के सचिवलय में कंसल्टेंट, कंटेंट राइटर, जूनियर एसोसिएट और इवेंट मैनेजर के कुल 11 पदों पर भर्ती निकली है। इच्छुक उम्मीदवार 11 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आप लोकसभा की वेबसाइट loksabha.nic.in पर भी जाकर चेक कर सकते हैं।

इस पते पर भेजना होगा आवेदन

उम्मीदवार इस पते पर (एडमिनिस्ट्रेशन ब्रांच-I, रूम नंबर-619, लोक सभा सचिवालय, पार्लियामेंट हाउस एनेक्सी, नई दिल्ली-110001) आवेदन भेज सकते हैं। आवेदन ऑफलाइन होगी।

इतनी मिलेगी सैलरी

इन पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति एक साल के लिए होगी। परफॉर्मेंस के आधार पर फिर उन्हें दो साल तक बढ़ाया जा सकता है। इसके लिए उम्मीदवारों की उम्र 22 से 58 साल तक होनी चाहिए। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को इंटरव्यू देना होगा। चयनित उम्मीदवारों को सैलरी 35000 से 65000 रुपये तक मिलेगी।

उम्मीदवारों के पास ये होनी चाहिए डिग्री

  • सीनियर कंसल्टेंट- उम्मीदवारों के पास इंजीनियरिंग, बिजनेस, मैनेजमेंट, मार्केटिंग, जर्नलिज्म, पब्लिक रिलेशन जैसे डिसिप्लिन में ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए। डिजिटल कम्युनिकेशन और सोशल मीडिया मैनेजमेट का कम से कम दो साल का अनुभव होना चाहिए।
  • जूनियर कंसल्टेंट- बिजनेस मैनेजमेंट, मार्केटिंग, जर्नलिज्म, पब्लिक रिलेशन जैसे डिसिप्लिन में बैचलर डिग्री होनी चाहिए। डिजिटल कम्युनिकेशन और सोशल मीडिया मैनेजमेट का कम से कम एक साल का अनुभव होना चाहिए।
  • इंग्लिश जूनियर कंटेंट राइटर- किसी भी विषय में बैचलर डिग्री और कम से कम एक साल का अनुभव होना चाहिए।
  • जूनियर एसोसिएट- किसी भी विषय में बैचलर डिग्री, फोटो, वीडियो और टेक्स्ट एडिटिंग टूल की जानकारी होनी चाहिए
  • मैनेजर इवेंट- होटल मैनेजमेंट में तीन साल का डिप्लोमा और करीब दो साल का अनुभव होना चाहिए।

निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें और उनको भी अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें। हम आपको नौकरियों से सम्बंधित ताज़ा अपडेट आप तक पहुंचाते रहेंगे। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story