×

Rajasthan में PT टीचर के लिए बंपर भर्ती: 5546 पदों के लिए इस तारीख से शुरू हो रहे आवेदन, ये है लास्ट डेट

RSMSSB के इन पदों के लिए वे आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12th pass की हो। कैंडिडेट के पास C.P.Ed, D.P.Ed और B.P.Ed में से कोई डिग्री होना जरूरी है।

aman
Written By aman
Published on: 17 Jun 2022 6:48 AM GMT (Updated on: 23 Jun 2022 7:14 AM GMT)
rajasthan rsmssb physical education teachers recruitment 2022 for 5546 posts apply from 23th june
X

Rajasthan RSMSSB Physical Education Teachers Recruitment 2022

RSMSSB PT Teacher Recruitment 2022 : राजस्थान (Rajasthan Sarkari Naukri) में खेल के क्षेत्र में आगे रहे युवाओं के लिए सरकारी नौकरी (Rajasthan Government Job) हासिल करने का सुनहरा मौका आया है। दरअसल, राजस्थान सरकार ने पीटी टीचर के 5,546 पदों (RSMSSB PT Teacher Recruitment 2022) पर इच्छुक और योग्य अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे हैं।

बता दें कि, राजस्थान स्टाफ सेलेक्शन बोर्ड (Rajasthan Staff Selection Board) के फिजिकल एजुकेशन टीचर पदों (RSMSSB Physical Education Teacher Bharti 2022) पर आवेदन फ़िलहाल शुरू नहीं हुए हैं। ये आवेदन 23 जून 2022 से भरे जाएंगे। इनके लिए आवेदन की अंतिम तारीख 22 जुलाई 2022 (Last date of application 22 July 2022) है।आवेदन लिंक खुलते ही बताए गए फॉर्मेट के अनुसार उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं।

जानें वैकेंसी डिटेल्स (Vacancy Details) :

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की वैकेंसी (Rajasthan RSMSSB Physical Education Teacher Recruitment 2022) के बारे में विस्तृत जानकारी इस प्रकार है। :

कुल पदों की संख्या - 5,546

- नॉन टीएसपी रीजन (Non TSP Region) के कुल पद- 4,899

- टीएसपी रीजन (TSP Region) के कुल पद- 647

परीक्षा कब होगी आयोजित?

- आरएसएमएसएसबी (RSMSSB) के इन रिक्त पदों पर अभ्यर्थियों का चयन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

- परीक्षा का आयोजन 25 सितंबर 2022 को होगा।

- इन पदों पर आवेदन के साथ ही फीस भरने की अंतिम तारीख 22 जुलाई 2022 है।

कौन कर सकता है आवेदन?

आरएसएमएसएसबी (RSMSSB) के इन पदों के लिए वे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास (12th pass) की हो। साथ ही, उनके पास सीपीएड (C.P.Ed), डीपीएड (D.P.Ed) और बीपीएड (B.P.Ed) में से कोई डिग्री होना आवश्यक है। इन आवेदनों के लिए अभ्यर्थी की उम्र सीमा 18 से 40 वर्ष तय की गई है।

कितना देना होगा आवेदन शुल्क?

गौरतलब है कि, इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को 450 रुपए आवेदन शुल्क देने होंगे। आरक्षित श्रेणी (Reserved Category) के कैंडिडेट को आवेदन शुल्क में छूट दी जाएगी। चयनित होने पर उम्मीदवारों को मैट्रिक्स लेवल 10 (Matrix Level 10) के अंतर्गत सैलरी दी जाएगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story