×

Sarkari Naukri: TGT-PGT समेत कई पदों पर निकली वैकैंसी, ऐसे करें आवेदन

सरकारी स्कूल में नौकरी पाने वाले इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए सुनहारा मौका है। आज के समय में हर कोई शिक्षक की जॉब पाना चाहता है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shweta
Published on: 14 May 2021 11:23 AM GMT
नौकरी
X

 नौकरी (फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

नई दिल्लीः सरकारी स्कूल में नौकरी पाने वाले इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए सुनहारा मौका है। आज के समय में हर कोई शिक्षक की जॉब पाना चाहता है। इसे देखते हुए सैनिक स्कूल ने कई पदों पर भर्ती निकाली है। जिसके आवेदन करने की प्रक्रिया 10 मई से शुरू हो चुकी है। यह आवेदन ऑफलाइन है।

बता दें कि टीजीटी (TGT), पीजीटी (PGT), आर्ट मास्टर, काउंसलर, मैट्रन या वार्डन, जीई लेडी, लेडी पीटीआई समेत कई विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है। फिलहाल सैनिक स्कूल में अध्यापक की भर्ती के लिए अभी कोई अंतिम तारीख नहीं बताई गई। सभी इच्छुक अभ्यार्थी इसके संबंध में और अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.sainikschooltvm.nic.in पर जाकर चेक करें। नोटिफिकेशन का लिंक नीचे दिया गया है।

इन पदों की भर्ती

टीजीटी अंग्रेजी के लिए - 1 पोस्ट खाली है।, आर्ट मास्टर के लिए - 1 पद रिक्त है। काउंसलर के लिए - 1 पद खाली है। मैट्रन या वार्डन के लिए - 4 पद रिक्त है। GE लेडी के लिए – 2 पद रिक्त है। लेडी पीटीआई के लिए – 1 पोस्ट खाली है। पीजीटी केमिस्ट्री के लिए - 1 पद खाली है। टीजीटी कंप्यूटर साइंस के लिए -1 पोस्ट रिक्त है। पीजीटी फिजिक्स के लिए - 1 पद खाली है। इसके साथ ही कुल खाली पदों की संख्या - 13 है।

ऐसे करें आवेदन

आपको बता दें कि टीजीटी अंग्रेजी में आवेदन करने के लिए अंग्रेजी में कम से कम 50% मार्क्स के साथ ग्रेजुएट और CTET पास होना जरूरी है। वहीं आर्ट मास्टर में ड्राईंग एंड पेंटिंग या ग्राफिक्स आर्ट में पांच साल डिप्लोमा कोर्स होना जरूरी है। पीजीटी केमिस्ट्री और पीजीटी फिजिक्स में आवेदन करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 50% मार्क्स के M.Sc होनी जरूरी है। टीजीटी कंप्यूटर साइंस में आवेदन के लिए बीएससी कंप्यूटर साइंस या बीसीए या सूचना प्रौद्योगिकी स्नातक की डिग्री होना जरूरी है।


Shweta

Shweta

Next Story