×

Sarkari Naukri: युवाओं के लिए खुशखबरी, कई राज्यों में निकली हैं बंपर सरकारी नौकरी

Sarkari Naukri: कई राज्यों में 8वीं पास से लेकर स्नातक तक के पदों के भर्तियां निकली हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ashiki
Published on: 25 May 2021 10:58 AM GMT
Sarkari Naukri
X

सांकेतिक फोटो 

Sarkari Naukri: कोरोना काल में एक तरफ जहां लाखों लोगों की नौकरियां चली गयी वहीं सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं की संख्या बढ़ती जा रही है। ऐसे में तैयारी कर रहे युवाओं को इंतजार होता है तो सिर्फ आवेदन निकलने का। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं 8वीं पास से लेकर स्नातक तक के पदों पर निकली भर्तियों के बारे में जिसमें आपको न सिर्फ नई नौकरी के बारे में पता चलेगा बल्कि जिनकी अंतिम तिथि नजदीक है उनकी भी जानकारी मिलेगी।

सीएमआरएल के पदों पर 4 जून तक करें आवेदन

चेन्नई मेट्रो रेल लिमिटेड (CMRL) ने आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर महाप्रबंधक (जीएम-निर्माण), महाप्रबंधक (जीएम-ट्रेक), अतिरिक्त महाप्रबंधक (एजीएम) और उप महाप्रबंधक (डीजीएम) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक अभ्यर्थी 4 जून तक आवेदन कर सकते हैं। चयनित अभ्यर्थियों को अनुबंध के आधार पर दो साल के लिए नियुक्ति किया जाएगा।

पुलिस में नौकरी

गोवा पुलिस द्वारा अधिसूचना जारी कर कांस्टेबल और सब इंस्पेक्टर के 938 पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक अभ्यर्थी गोवा पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट citizen.goapolice.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रहे अभ्यर्थियों को गोवा पुलिस के ऑफिस में जाकर आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 26 मई 2021 निर्धारित की गई है।

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में निकली नौकरियों का विवरण

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, मंडी में निकली इन नौकरियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 5 मई से ही शुरू हो चुकी है। 4 जून आवेदन की आखिरी तारीख है। ऐसे में अभ्यर्थी हर हाल में तय सीमा के भीतर इन पदों के लिए आवेदन कर लें।

टेक्निकल ऑफिसर वर्कशॉप- 1 पद

स्पोर्ट्स ऑफिसर- 1 पद

जूनियर टेक्निकल अधीक्षक- 6 पद

जूनियर अधीक्षक- 1 पद

जूनियर इंजीनियर सिविल- 3 पद

जूनियर इंजीनियर असिस्टेंट- 12 पद

डीआरडीएल में निकली हैं जूनियर रिसर्च फेलो की नौकरियां

रक्षा अनुसंधान एवं विकास प्रयोगशाला (DRDL) ने जूनियर रिसर्च फेलो की रिक्तियां निकाली हैं। कुल रिक्तियों की संख्या 10 है। जूनियर रिसर्च फेलो की इन 10 रिक्तियों के लिए योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट https://www.drdo.gov.in/careers के जरिए आवेदन कर सकते हैं। इन रिक्तियों के लिए अभ्यर्थी 14 जून से पहले आधिकारिक वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकते हैं।

कर्नाटक पुलिस विभाग में निकली हैं बंपर नौकरियां

कर्नाटक स्टेट पुलिस के सिविल विभाग में कांस्टेबल की बंपर भर्तियां निकली हैं। यहां कांस्टेबल की 4 हजार रिक्तियां निकली हैं। इन रिक्तियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। जो अभ्यर्थी कांस्टेबल पदों की रिक्तियों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे कर्नाटक पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट recruitment.ksp.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 31 मई है।

ओएमसी के विभिन्न पदों पर शुरू हुई भर्ती प्रक्रिया

ओडिशा माइनिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड (ओएमसी लिमिटेड) द्वारा एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है। भर्ती प्रक्रिया के जरिए डिप्टी जनरल मैनेजर, सीनियर मैनेजर, मैनेजर, डिप्टी मैनेजर और मेडिकल ऑफिसर के पदों पर आवेदकों की भर्ती की जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी विभाग की आधिकारिक वेबसाइट omcltd.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

बीएसएफ में ग्रुप ए, बी और सी के पदों पर भर्ती शुरू

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने रोजगार समाचार के माध्यम से भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। बीएसएफ भर्ती 2021 की अधिसूचना के अनुसार, सीमा सुरक्षा बल ने ग्रुप ए, बी और सी के पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। इनमें कैप्टन / पायलट (DIG), कमांडेंट (पायलट), डिप्टी चीफ इंजीनियर, सीनियर एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियर, जूनियर एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियर, इक्विपमेंट ऑफिसर, इंस्पेक्टर और गनर आदि पदों पर रिक्तियां हैं।

यूपी पुलिस भर्ती जून

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से 25 फरवरी, 2021 को पुरुषों एवं महिलाओं के लिए उप निरीक्षक नागरिक पुलिस तथा पुरुषों के लिए प्लाटून कमांडर, पीएसी एवं अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के पदों पर सीधी भर्ती-2020-21 के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी कर दी गई है। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जून, 2021 है।

Ashiki

Ashiki

Next Story