×

Sarkari Naukri: इंडियन नेवी में बंपर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

अगर आप सरकारी नौकरी की चिंता कर रहे हैं तो आपके लिए एक बढ़िया खबर आ रही है कि इंडियन नेवी में 12वीं पास के लिए जॉब निकली हुई हैं।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Roshni Khan
Published on: 23 April 2021 4:13 AM GMT
sarkari-naukri-apply-for-navy-sailor-vacancy-in-navy
X

नौसेना (फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: Indian Navy Navik Recruitment 2021: अगर आप सरकारी नौकरी की चिंता कर रहे हैं तो आपके लिए एक बढ़िया खबर आ रही है कि इंडियन नेवी में 12वीं पास के लिए जॉब निकली हुई हैं। इस भर्ती प्रोसेस से नाविक के 2500 पद भरे जाने हैं। इन पोस्ट्स पर 69 हजार रुपये प्रति माह तक पे-स्केल के मुताबिक सैलरी मिलेगी। लेकिन अभी इन पदों के लिए अभी आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है। अप्लाई के लिए डेट 26 अप्रैल से शुरू होंगे और इसकी लास्ट डेट 30 अप्रैल 2021 है। आवेदन फीस की बात करें तो जनरल और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए आवेदन फीस 125 रुपए है। वहीं दुसरे कैटेगरी के कैंडिडेट्स को कोई आवेदन फीस नहीं देनी है।

ये उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं

जिनका जन्म 01 फरवरी 2001 से लेकर 31 जुलाई 2004 के बीच हुआ हो। इन पदों पर चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल फिटनेस टेस्ट और मेडिकल एग्जामिनेशन के मुताबिक चुना जाएगा। भारत सरकार / राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त स्कूल/बोर्ड से क्लास 12 (साइंस) पास होना चाहिए। 12वीं में मैथ्स, फीजिक्स की पढ़ाई की हो। साथ ही केमिस्ट्री, बायोलॉजी या कंप्यूटर साइंस में से किसी एक सब्जेक्ट की पढ़ाई की हो।

पोस्ट की बात करें तो इस भर्ती प्रक्रिया से आर्टिफिसर अप्रेंटिस के लिए नाविक (Sailor AA) के 500 पद, सेकंडरी रिक्रूट के लिए नाविक (Sailor SSR) के 2000 पद भरे जाने हैं। वहीं सैलरी की बात करें तो इन पोस्ट पर 21,700 रुपये से लेकर 69,100 रुपये महीने तक सैलरी मिलेगी। इंडियन नेवी की वेबसाइट joinindiannavy.gov.in की मदद से कैंडिडेट्स ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story