×

SBI Recruitment : 6 हजार से भी ज्यादा भर्ती, नोट कर लें आखिरी डेट

SBI ने 6 हजार से भी ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार 6 जुलाई से 26 जुलाई तक आवेदन फॉर्म भर सकते हैं...

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 7 July 2021 9:35 AM GMT (Updated on: 7 July 2021 9:50 AM GMT)
bank job
X

Sbi बैंक ने निकाली बंपर भर्ती (social media)

बैंकिंग क्षेत्र में नौकरी पाना चाहते हैं तो भारतीय स्टेट बैंक (SBI) आपके लिए सुनहरा मौका लेकर आया है। SBI ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसमें 6 हजार से भी ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकाली गई है। SBI उम्मीदवारों को अप्रैन्टिस भर्ती के तहत आवेदन करने का मौका दे रहा है। सभी उम्मीदवार 6 जुलाई से 26 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार स्टेट बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। इस परीक्षा की तैयारी के लिए फ्री कोर्स से भी जुड़ सकते हैं।


Sbi ने निकाली बंपर वैकेंसी (social media)

फॉर्म भरने के लिए ये होनी चाहिए योग्यता

आवेदन करने वाले सभी इच्छुक उम्मीदवारों की 31 अक्टूबर 2020 तक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में स्नातक डिग्री कंप्लीट होनी चाहिए, उम्मीदवार की न्यूनतम आयू 20 साल और अधिकतम आयु 28 साल होनी चाहिए और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान भी रखा गया है।

ऐसे होगी चयन प्रक्रिया

SBI द्वारा आयोजित की जाने वाली इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्थानीय भाषा के टेस्ट और मेडिकल परीक्षण के बाद ही होगा।

फ्री में कर सकते हैं एग्जाम की तैयारी

अगर आप भी बैंकिंग एग्जाम की तैयारी करना चाहते हैं, तो सफलता (Safalta) आपके लिए फ्री क्लासेस लेकर आया है। सफलता के माध्यम से आप घर बैठे एग्जाम की तैयारी कर सकते हैं। फ्री Safalta Class के साथ आप अपनी परीक्षा का कंप्लीट रिवीजन और प्रैक्टिस कर सकते हैं। यहां सभी प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे UPSI, UP-ASI, PET. CTET, UPTET, पॉलिटेक्निक, NDA/NA, CDS और AFCAT समेत कई एग्जाम की दिल्ली की बेस्ट फैकल्टी द्वारा लाइव क्लासेस के साथ तैयारी कराई जा रही है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story