×

SIDBI Bank Recruitment 2022: सिडबी में डेवलपमेंट एग्जीक्यूटिव के पदों पर हो रही भर्ती, बिना परीक्षा होगा चयन

SIDBI Bank Recruitment 2022: स्माल इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट बैंक ऑफ इंडिया के डेवलपमेंट एग्जीक्यूटिव पद के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 17 जुलाई 2022 है।अभ्यर्थियों का चयन Interview में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

aman
Written By aman
Published on: 16 Jun 2022 10:25 AM GMT
sidbi bank recruitment 2022 apply for development executives across india sarkari naukri see details
X

sidbi bank recruitment 2022 

SIDBI Bank Recruitment 2022 : स्माल इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट बैंक ऑफ इंडिया (Small Industries Development Bank Of India) या सिडबी ने डेवलपमेंट एग्जीक्यूटिव (Development Executive) के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। ये भर्तियां अनुबंध के आधार (Contract Basis) पर होगी। ये अनुबंध शुरुआती तीन साल के लिए होगा। जिसे बाद के दो साल के लिए और बढ़ाया जा सकता है।

स्माल इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट बैंक ऑफ इंडिया (सिडबी) के डेवलपमेंट एग्जीक्यूटिव पद के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 17 जुलाई 2022 है। अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू (Interview) में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। बता दें कि, इंटरव्यू ऑनलाइन मोड (Interview Online Mode) से होंगे।

यहां जानें किस राज्य में निकली है कितनी वैकेंसी (SIDBI Bank Vacancy Details)

- उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) - 2 पद

- नॉर्थ ईस्ट रीजन सहित असम (Assam including North East region) - 3 पद

- महाराष्ट्र (Maharashtra) - 2 पद

- पश्चिम बंगाल (West Bengal) - 2 पद

- जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) - 2 पद

- बिहार (BIHAR) - 1 पद

- झारखंड (Jharkhand) - 1 पद

- पंजाब (Punjab) - 1 पद

- ओडिशा (Odisha)- 1 पद

- तेलंगाना (Telangana) - 1 पद

- मध्य प्रदेश (MP) - 1 पद

- छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) - 1 पद

- तमिलनाडु (Tamil Nadu) - 1 पद

- उत्तराखंड (Uttarakhand) - 1 पद

- राजस्थान (Rajasthan) - 1 पद

- आंध्र प्रदेश (Andra Pradesh) - 1 पद

- लद्दाख (Ladakh) - 1 पद

- हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) - 1 पद

- अंडमान और निकोबार (Andaman and Nicobar) - 1 पद

क्या है आवश्यक योग्यता?

सिडबी के डेवलपमेंट एग्जीक्यूटिव अभ्यर्थी के लिए आवश्यक योग्यता IRMA, XIMB, TISS, IIFM, DMI, ISDM, APU जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों से डेवलपमेंट मैनेजमेंट/रूरल मैनेजमेंट/ सोशल वर्क में पोस्ट ग्रेजुएट हो। इसके अलावा, माइक्रो एंटरप्राइज प्रमोशन (micro enterprise promotion), माइक्रो फाइनेंस (micro finance), रूरल लाइवलीहुड (Rural Livelihood), सोशल रिसर्च (social research), रूरल मार्केटिंग (rural marketing), मॉनिटरिंग एंड इवोल्यूशन (Monitoring and Evolution) आदि में दो साल का अनुभव हो। साथ ही अभ्यर्थी को स्थानीय भाषा की जानकारी हो।

क्या होगी उम्र सीमा - कोई सीमा नहीं।

सैलरी - बाजार के हिसाब से।

क्या है चयन प्रक्रिया?

- सिडबी के डेवलपमेंट एग्जीक्यूटिव पद के उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। यह पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी।

- इस भर्ती में एक अभ्यर्थी केवल एक पद के लिए ही आवेदन कर सकता है।

ऐसे करें आवेदन?

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार सिडबी की ऑफिशियल वेबसाइट www.sidbi.in पर जाकर आवेदन फॉर्म (SIDBI Application Form) डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थी इसे भरकर अपनी पासपोर्ट साइज फोटो और सीवी (CV) के साथ recruitment@sidbi पर ईमेल करें। फोटो पर क्रॉस सिग्नेचर (Cross Signature On Photo) होने चाहिए। हाथ से बनाया गया सीवी और एप्लीकेशन फॉर्म (CV And Application Form) अस्वीकार कर दिया जाएगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story