×

SSC GD Constable Result: SSC जीडी कांस्टेबल परीक्षा का रिजल्ट घोषित, ऐसे देखें मेरिट लिस्ट

SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर परीक्षा परिणाम जारी किए गए हैं। जिन उम्मीदवारों ने SSC जीडी परीक्षा दी थी वह कमीशन की वेबसाइट से मेरिट लिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By aman
Published on: 26 March 2022 5:56 AM GMT
ssc gd constable result 2021 ssc gd constable result declared check merit list
X

SSC जीडी कांस्टेबल परीक्षा का रिजल्ट घोषित,

SSC GD Constable Exam Result : कर्मचारी चयन आयोग यानि SSC ने कांस्टेबल जनरल ड्यूटी परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है। एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर परीक्षा के परिणाम जारी किए गए हैं। जिन उम्मीदवारों ने एसएससी जीडी परीक्षा दी थी वह स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगिन कर अपना मेरिट लिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं। लिखित परीक्षा क्लियर करने वाले अभ्यर्थी ही फिजिकल टेस्ट में शामिल हो सकेंगे।

बताते चलें कि कांस्टेबल जनरल ड्यूटी की लिखित परीक्षा 16 नवंबर से 15 दिसंबर तक कम्प्यूटर आधारित टेस्ट के रूप में आयोजित की गई थी। एग्जाम में कुल 2,85,201 अभ्यर्थी PET, PST एग्जाम के लिए क्वालिफाई हुए हैं। उम्मीदवार इस प्रकार स्टेप्स फॉलो कर रिजल्ट पीडीएफ (SSC GD Result 2021 PDF) में डाउनलोड कर सकते हैं।

SSC GD रिजल्ट 2021 PDF : ऐसे चेक करें परिणाम

- सबसे पहले SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।

- रिजल्ट के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

- एसएससी ने महिला एवं पुरूष अभ्यर्थियों के लिए अलग-अलग रिजल्ट जारी किए हैं। दोनों के केटेगरी वाइस कट ऑफ स्कोर अलग-अलग हैं।

- क्वालिफाई उम्मीदवारों की पीडीएफ लिस्ट डाउनलोड करके अपने रोल नंबर और नाम से रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

बता दें कि इस भर्ती के माध्यम से असम रायफल्स, सीएपीएफ, एनआईए और एसएसएफ राइफलमैन के कुल 25271 रिक्त पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जानी है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story