×

SSC Recruitment 2022: एसएससी जल्द करेगा 1 लाख से अधिक पदों पर भर्तियां, जानें किसे मिलेगा मौका

SSC की तैयारी में जुटे अभ्यर्थी और परीक्षा में शामिल हो चुके उम्मीदवार विशेष जानकारी के लिए नियमित तौर पर एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट (SSC Official Website) पर विजिट करते रहें।

aman
Written By aman
Published on: 20 Jun 2022 1:19 PM GMT (Updated on: 23 Jun 2022 7:14 AM GMT)
ssc recruitment 2022 ssc will recruit more than one lakh posts know details sarkari naukri govt jobs
X

प्रतीकात्मक चित्र 

SSC Recruitment 2022 : सरकारी नौकरी की तलाश में जुटे उम्मीदवारों के लिए कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) बंपर वैकेंसी ला रहा है। अब एसएससी (SSC) द्वारा युवा अभ्यर्थियों के सरकारी नौकरी पाने की ख्वाहिश पूरी होगी। बता दें कि, SSC द्वारा विभिन्न भर्ती प्रक्रियाओं के माध्यम से करीब 1 लाख से भी ज्यादा रिक्त पदों को भरा जाएगा।

ऐसे में एसएससी (SSC) की तैयारी में जुटे अभ्यर्थी और परीक्षा में शामिल हो चुके उम्मीदवार विशेष जानकारी के लिए नियमित तौर पर एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट (SSC Official Website) पर विजिट करते रहें।

विभिन्न पदों पर हजारों भर्तियां

बता दें, कि कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा जल्द ही 15,247 पदों के लिए नियुक्ति पत्र जारी करने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है। यह पत्र अगले कुछ महीनों में विभिन्न विभागों द्वारा जारी कर दिए जाएंगे। इसके अतिरिक्त, दिसंबर 2022 से पहले-पहले 42,000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया (Hiring Process) पूरी की जाएगी। वहीं, 67,768 पदों को भरने के लिए आगामी परीक्षाएं आयोजित होंगी। इसके लिए विभाग की ओर से कार्ययोजना तैयार की जा चुकी है।

डेढ़ साल में होगी 10 लाख पदों पर भर्ती

उल्लेखनीय है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने बीते दिनों ऐलान किया था, कि अगले डेढ़ वर्षों में केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों तथा विभागों में 10 लाख नौकरियां निकाली जाएंगी। पीएम की घोषणा के बाद एसएससी (SSC) सहित सभी सरकारी विभाग तैयारियों में जुट गए हैं। ऐसे में जो भी युवा सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे हैं उनके लिए सुनहरा मौका आने वाला है। अगर, आप भी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करते हैं तो सरकारी नौकरी के लिए कमर कस लें।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story