×

SSC Recruitment 2022: एसएससी जल्द शुरू कर रहा 70,000 खाली पदों पर भर्ती, केंद्रीय विभागों में मिलेंगी नौकरियां

SSC Recruitment Process 2022 में तेजी लाने के अपने निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं। तक़रीबन 70,000 अतिरिक्त रिक्तियों को भरने की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी।

aman
Written By aman
Published on: 22 Jun 2022 6:40 AM GMT (Updated on: 23 Jun 2022 7:13 AM GMT)
staff selection commission recruitment 2022 ssc to fill about 70000 vacancies sarkari naukri
X

SSC Recruitment 2022

SSC Recruitment 2022 : कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commision) या एसएससी (SSC) ने कहा है कि वह जल्द ही केंद्र सरकार के विभागों में (SSC Vacancy In Central Government Departments 2022) करीब 70 हजार खाली पड़े पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू करेगा। SSC की ये घोषणा इसलिए अहम मानी जा रही है, क्योंकि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों से अगले डेढ़ वर्षों में 10 लाख लोगों की भर्तियां करने को कहा था।

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की ओर से भर्ती प्रक्रिया (SSC Recruitment Process 2022) में तेजी लाने के अपने निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं। तक़रीबन 70,000 अतिरिक्त रिक्तियों को भरने की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी। इस संबंध में, SSC ने सार्वजनिक अधिसूचना (Public Notification) जारी की है। आयोग का कहना है कि, विशिष्ट परीक्षाओं की सूचनाएं नियत समय पर आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार विशेष जानकारी के लिए एसएससी की वेबसाइट नजर बनाए रखें।

SSC ग्रुप B और C स्तर के खाली पदों पर चयन

सरकारी भर्ती निकाय ने इस संबंध में 20 जून 2022 को एक नोटिफिकेशन जारी कर कहा कि अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे आगे के अपडेट के लिए समय-समय पर SSC की आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर नजर बनाए रखें। उल्लेखनीय है, कि कर्मचारी चयन आयोग केंद्र सरकार के विभागों में मुख्य रूप से ग्रुप बी और सी स्तर के रिक्त पदों पर भर्तियां करता है। एसएससी विभिन्न परीक्षाओं के माध्यम से सबसे बड़ी संख्या में भर्ती प्रक्रियाओं का संचालन करता है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story