×

TCIL Recruitment 2021: 8वीं,10वीं और Btech पास के लिए यहां निकली हैं बंपर भर्तियां, यहां देखें डिटेल्स

भारत सरकार के अधीन आने वाली टेलीकम्यूनिकेशन कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड (Telecommunications Consultants India Ltd.) ने इंजीनियर और वेल्डर सहित कई अन्य पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित भर्तियां किए हैं।

aman
By aman
Published on: 17 Nov 2021 3:27 AM GMT
TCIL Recruitment 2021: 8वीं,10वीं और Btech पास के लिए यहां निकली हैं बंपर भर्तियां, यहां देखें डिटेल्स
X

TCIL Recruitment 2021: भारत सरकार के अधीन आने वाली टेलीकम्यूनिकेशन कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड (Telecommunications Consultants India Ltd.) ने इंजीनियर (Engineer) और वेल्डर (Welder) सहित कई अन्य पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित भर्तियां किए हैं। अगर, आप भी सरकारी नौकरी की तैयारियों में जुटे हैं, तो यह आपके लिए बेहतर मौका है। आप भी TCIL से जुड़कर अपना करियर बना सकते हैं।

योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों, जो आवेदन TCIL में आवेदन करना चाहते हैं को बता दें कि इससे जुड़ी प्रक्रिया जारी है। कैंडिडेट इन पदों के लिए ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से 22 नवंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। TCIL Recruitment 2021 के तहत कुल 48 रिक्त पदों को भरा जाएगा। कोई भी अभ्यर्थी विशेष जानकारी के लिए या नोटिफिकेशन देखने के लिए इस लिंक के जरिए https://www.tcil.net.in/docs/career विजिट कर सकता है।

TCIL Recruitment 2021 के लिए रिक्त पदों की संख्या:

-TCIL में इंजीनियर पद के लिए 01 रिक्त पद है, जिसे भरा जाना है।

-वहीं, सिविल सुपरवाइजर के लिए 03 पदों पर रिक्तियां हैं।

-जबकि, फाइबर तकनीशियन के 02 पद भरे जाने हैं।

-TCIL ने डाटा एंट्री ऑपरेटर के 01 पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

-वहीं, ऑटोकैड ऑपरेटर के भी 01 पद को भरा जाना है।

-व्हीकल मैकेनिक के 01 पद के लिए आवेदन मंगाए गए हैं।

-जबकि, मेसन के 06 पद को भरा जाना है।

-वेल्डर के 02 पद भरे जाने हैं।

-कारपेंटर के 01 पद भरे जाने हैं।

-TCIL की ओर से लेबर के 30 पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं।

TCIL Recruitment 2021 के लिए शैक्षणिक योग्यता

TCIL की तरफ से मंगाए गए आवेदन में कहा गया है कि इंजीनियर पद के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बीटेक (Bachelor of Technology) की डिग्री होना अनिवार्य है। जबकि, सिविल सुपरवाइजर के पदों के लिए कैंडिडेट के पास सिविल इंजीनियरिंग (Civil Engineering) में डिप्लोमा (Diploma) होना चाहिए। डाटा एंट्री ऑपरेटर (Data Entry Operator) पद के लिए अभ्यर्थी के पास किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन (Graduation) की डिग्री होना अनिवार्य है। कारपेंटर (Carpenter) पद के लिए 10वीं और मेसन पद के लिए 8वीं पास शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है।

TCIL Recruitment 2021 के लिए उम्र सीमा

इन रिक्त पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 वर्ष से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी TCIL की ऑफिशियल वेबसाइट tcil.net.in पर जारी नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story