×

UP police recruitment 2021: फिर बढ़ी दरोगा भर्ती के लिए 9534 पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि

UP police recruitment 2021: यूपी पुलिस भर्ती ने 9534 पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 15 जून 2021 तक बढ़ा दिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 24 May 2021 8:30 AM GMT
यूपी पुलिस भर्ती की बढ़ी दरोगा भर्ती आवेदन की अंतिम तिथि
X

 यूपी पुलिस भर्ती (कांसेप्ट फोटो सौ.से सोशल मीडिया) 

UP police recruitment 2021 : उत्तर प्रदेश यूपी पुलिस भर्ती (UP police recruitment) में जो अभ्यार्थी हिस्सा लेने वाले थे और किसी कारण से आवेदन नहीं भर पाए हो तो उनके लिए यह सुनहरा मौका है। उत्तर प्रदेश यूपी पुलिस भर्ती ने 9534 पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि को 15 जून 2021 तक बढ़ा दिया है। इस आवेदन में पुरुषों एवं महिलाओं के लिए उप निरीक्षक नागरिक पुलिस तथा पुरुषों के लिए प्लाटून कमांडर (Platoon Commander) , पीएसी अधिकारी पदों की भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल निर्धारित की गई थी।

आपको बता दें कि देश में कोरोना महामारी की वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए इस आवेदन की तारीख 30 मई तक बढ़ा दिया गया था लेकिन एक बार फिर इस आवेदन की तारीख को बढ़ा दिया गया है। इच्छुक उम्मीदवारों के लिए इस आवेदन को भरने की आखिरी तारीख 15 जून रखी गई है। आज के समय में पुलिस में नौकरी करना लोगों का सपना होता है उत्तर प्रदेश सरकार करीब 10 हजार भर्ती का आवेदन भरने का मौका दे रही है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत आवेदन संबंधी सभी जानकारी दी जा रही है।

जानें कितना है आवेदन शुल्क

उप निरीक्षक नागरिक पुलिस के पदों की भर्ती के लिए कुल 9027 पद दिए गए हैं। वहीं प्लाटून कमांडर की भर्ती के लिए के लिए कुल पदों की संख्या 484 दी गई है। अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के पदों के लिए कुल 23 पद की भर्ती दी गई है। सभी पदों के लिए भर्ती आवेदन प्रारंभ करने की तारीख 1 अप्रैल 21 थी लेकिन आवेदन प्रक्रिया 15 जून 2021 को रात 12 बजे समाप्त होगी। इस आवेदन की भर्ती के लिए सभी अभ्यार्थियों को आवेदन शुल्क 400 रुपये का भुगतान करना होगा।

आवेदन भरने की योग्यता

यूपी पुलिस भर्ती के लिए नागरिक पुलिस में एसआई पद व प्लाटून कमाण्डर, पीएसी के लिए किसी भी विषय से स्नातक होना अनिवार्य है। वहीं अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के लिए साइंस विषय से स्नातक होना अनिवार्य है।

आयु सीमा

यूपी पुलिस भर्ती के आवेदन भरने के लिए अभ्यार्थियों की उम्र 21 साल से 28 साल के बीच में होनी चाहिए। लेकिन राज्य के एससी, एसटी, ओबीसी वर्ग को इस पद को भरने के लिए पांच वर्ष की छूट दी जा रही है।

Shraddha

Shraddha

Next Story