×

Sarkari Naukri: उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग में 1875 पदों पर बंपर भर्ती, बिना परीक्षा ऐसे मिलेगी नौकरी

Sarkari Naukri: इच्छुक अभ्यर्थी जो इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होना चाहते हैं, वो अपना आवेदन उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट prdfinance.up.gov.in पर जाकर कर भर सकते हैं।

aman
Written By aman
Published on: 14 Jun 2022 2:57 PM GMT
up prd recruitment 2022 application form how to apply online at up gov sarkari naukri more details
X

UP PRD Recruitment 2022 (प्रतीकात्मक फोटो)

UP PRD Recruitment 2022 : सरकारी नौकरी की ख्वाहिश रखने वाले अभ्यर्थियों की मुराद पूरी हो सकती है। दरअसल, देश के लाखों उम्मीदवार सरकारी नौकरी का सपना संजोए दिन-रात मेहनत करते हैं। ऐसे प्रतिभाशाली और मेहनती युवाओं के लिए उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग (Uttar Pradesh Panchayati Raj Department) शानदार मौका लेकर आया है।

यूपी विभाग ने आर्किटेक्ट (Architect)/ कंसल्टिंग इंजीनियर (सिविल) के हजार से अधिक पदों पर भर्तियां निकाली है। इन भर्तियों के लिए आवेदन ऑनलाइन (Apply Online) माध्यम से आमंत्रित किए जा रहे हैं। अतः योग्य और इच्छुक अभ्यर्थी जो इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होना चाहते हैं, वो अपना आवेदन (Application) उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट prdfinance.up.gov.in पर जाकर कर भर सकते हैं।

जानें कितनी है खाली पदों की संख्या?

उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग की तरफ से जारी की गई भर्ती में खाली पदों की कुल संख्या 1,875 निर्धारित की गई है। प्रत्याशियों का चयन उनकी शैक्षिक योग्यता (Educational Qualification) तथा अनुभव (Experience) के आधार पर होगा। इसके बाद, विभाग की तरफ से मेरिट सूची (Merit List) जारी की जाएगी। भर्ती के माध्यम से चयनित प्रत्याशियों को विभाग के अंतर्गत आर्किटेक्ट/कंसल्टिंग इंजीनियर (सिविल) के खाली पदों पर नियुक्ति दी जाएगी।

बता दें, कि इस भर्ती के माध्यम से उत्तर प्रदेश के हर जिले में करीब 25 आर्किटेक्ट की नियुक्ति की जाएगी। हालांकि, जरूरत के अनुसार विभाग की तरफ से पदों की संख्या में बदलाव भी किया जा सकता है।

जल्द करें आवेदन, अंतिम तारीख है नजदीक

गौरतलब है कि, उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग (UP PRD) की ओर से जारी की गई इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। अभ्यर्थियों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि, भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख कल यानी 15 जून, 2022 निर्धारित है। आवेदन के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अंतिम तारीख से पहले अपना आवेदन पूरा कर लें।

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को बता दें कि, इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के योग्य कैंडिडेट 15 जून, 2022 तक पंचायती राज विभाग, उत्तर प्रदेश की आधिकारिक वेबसाइट prdfinance.up.gov.in पर विजिट कर सभी आवश्यक दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए अपना आवेदन पूरा कर सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्थियों को आवश्यक दस्तावेज तथा जानकारी के साथ आवेदन पत्र भरना होगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story