UPPCL Recruitment 2021: असिस्टेंट अकाउंटेंट के 240 पदों पर बंपर वैकेंसी, जल्दी करें आवेदन

UPPCL Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने असिस्टेंट अकाउंटेंट के पदों पर निकाली भर्ती

aman
Report amanPublished By Raghvendra Prasad Mishra
Published on: 22 Oct 2021 12:23 PM GMT
UPPCL Recruitment 2021: असिस्टेंट अकाउंटेंट के 240 पदों पर बंपर वैकेंसी, जल्दी करें आवेदन
X

जॉब (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

UPPCL Recruitment 2021: आप सरकारी नौकरी की तैयारियों में जुटे हैं, तो ये खबर आपके लिए ही है। उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड यानी यूपीपीसीएल (UPPCL Latest Job) ने बंपर वैकेंसी निकली है। यूपीपीसीएल की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी अधिसूचना के अनुसार 240 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। नोटिफिकेशन के मुताबिक, आवेदन प्रक्रिया 18 अक्टूबर से ही शुरू हो चुकी है, जो 09 नवंबर, 2021 तक चलेगी। अगर, आपकी नजर अब तक यूपीपीसीएल के इस आवेदन की तरफ नहीं गई है तो बस, ये आपके लिए सुनहरा मौका है।

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार यूपीपीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट upenergy.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें, कि आवेदकों का चयन यूपीपीसीएल की तरफ से आयोजित परीक्षा के आधार पर होगा। चयन प्रक्रिया के जरिए आवेदकों की नियुक्ति सहायक लेखाकार (assistant accountant) के पद पर की जाएगी। इस नौकरी से संबंधित अन्य महत्वपूर्ण जानकारियों के जैसे योग्यता, पदों का विवरण, उम्र सीमा आदि के लिए आगे पढ़ें। आवेदक चाहें तो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी विशेष जानकारी हासिल कर सकते हैं।

रिक्तियों की कुल संख्या- 240 पद

-पद का नाम- सहायक लेखाकार (assistant accountant)

-स्थान- उत्तर प्रदेश

यूपीपीसीएल भर्ती 2021: पात्रता और आयु सीमा

जो भी इच्छुक उम्मीदवार यूपीपीसीएल में सहायक लेखाकार या असिस्टेंट अकाउंटेंट पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास बीकॉम या कॉमर्स संकाय में स्नातक (Graduation) या पोस्ट ग्रेजुएशन (Post Graduation) की डिग्री होनी अनिवार्य है। साथ ही, उम्मीदवारों की उम्र सीमा 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। उम्र की गणना 01 जुलाई 2021 से होगी। यूपी के एससी, एसटी, ओबीसी (नॉन क्रीमी लेयर) वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट मिलेगी।

यूपीपीसीएल भर्ती, 2021 की महत्वपूर्ण तारीख

-18 अक्टूबर, 2021 से आवेदन पत्र आमंत्रित किए जा रहे हैं।

-09 नवंबर, 2021 आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि है।

-18 अक्टूबर से 11 नवंबर, 2021 तक आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख है।

-भर्ती परीक्षा की तिथि की अभी घोषणा नहीं हुई है, लेकिन दिसंबर 2021 के दूसरे हफ्ते में एग्जाम संभव है।

यूपीपीसीएल भर्ती 2021: आवेदन की राशि

-उम्मीदवार यूपीपीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट upenergy.in पर मौजूद आवेदन पत्र को भरकर आवेदन कर सकते हैं।

-सामान्य वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 1,180 रुपए है।

-वहीं, एससी/एसटी के लिए आवेदन शुल्क 826 रुपए है।

-जबकि, विकलांग उम्मीदवारों के लिए मात्र 12 रुपए है।

उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड यानी यूपीपीसीएल राज्य में बिजली आपूर्ति करने वाली सरकारी संस्था है। संस्था अपने भरोसेमंद कर्मचारियों की मदद से प्रदेश के हर नागरिक को प्रबंधित उपयोगी और प्रत्येक नागरिक को लागत प्रभावी बिजली की आपूर्ति करता है। प्रदेश के हर घर तक बिजली पहुंचाना यूपीपीसीएल का उत्तरदायित्व है। UPPCL देश में अपने अव्वल दर्जे के काम को कायम रखने के लिए प्रयासरत है, वही उसका लक्ष्य भी है।

uppcl job vacancy, uppcl job vacancy 2021 , uppcl job eligibility , uppcl job news in hindi , UPPCL Recruitment 2021 Apply Online , uppcl job sarkari result, uppcl vacancy 2021 sarkari result

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story