×

UPPCL Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन ने AE के 113 पदों के लिए मांगे आवेदन, जानें प्रोसेस

UPPCL Recruitment 2021: UPPCL ने जिन 113 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं उनमें इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार तथा कंप्यूटर विज्ञान सूचना प्रौद्योगिकी श्रेणियों में हैं। यूपीपीसीएल एई के लिए इच्छुक उम्मीदवार 12 नवंबर, 2021 से आवेदन शुरू कर सकते हैं।

aman
Written By amanPublished By Shweta
Published on: 29 Oct 2021 2:56 PM GMT (Updated on: 29 Oct 2021 2:57 PM GMT)
Concept photo
X
कॉन्सेप्ट फोटो (फोटोः सोशल मीडिया)

UPPCL Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड यानी यूपीपीसीएल (UPPCL) ने अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर सहायक अभियंता या असिस्टेंट इंजीनियर (Assistant Engineer) के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। सहायक अभियंता (Assistant Engineer) के पद के लिए विभिन्न स्ट्रीम में कुल 113 रिक्तियां भरी जाएंगी।

अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं और तैयारियों में जुटे हैं तो ये सुनहरा अवसर आपके लिए ही है। UPPCL ने जिन 113 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं उनमें इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार तथा कंप्यूटर विज्ञान सूचना प्रौद्योगिकी श्रेणियों में हैं। यूपीपीसीएल एई के लिए इच्छुक उम्मीदवार 12 नवंबर, 2021 से आवेदन शुरू कर सकते हैं। उम्मीदवार चाहें तो आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए लिंक पर क्लिक कर संबंधित अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं।

UPPCL (AE) भर्ती 2021 की महत्वपूर्ण तिथियां

-12 नवंबर, 2021 से 2 दिसंबर, 2021 के बीच कोई भी उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकता है।

-12 नवंबर, 2021 से 2 दिसंबर, 2021 तक अभ्यर्थी नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड (ऑनलाइन) के जरिए आवेदन सहित अन्य शुल्क जमा कर सकता है।

-12 नवंबर, 2021 से 4 दिसंबर, 2021 के बीच SBI चालान के जरिए आवेदन सह प्रसंस्करण शुल्क जमा किया जा सकता है।

-जनवरी 2022 का दूसरा सप्ताह कंप्यूटर आधारित टेस्ट यानी सीबीटी के लिए संभावित तिथि है।

UPPCL (AE) भर्ती 2021 के लिए ये है निर्धारित योग्यता

-इच्छुक अभ्यर्थियों की उम्र 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

-इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग श्रेणी: इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री या इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के साथ मिश्रित अनुशासन की डिग्री अनिवार्य है।

-इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार इंजीनियरिंग श्रेणी: इस श्रेणी में इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग या संचार इंजीनियरिंग या दूरसंचार इंजीनियरिंग या मिश्रित अनुशासन की डिग्री इसके अलावा या तो इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग या संचार इंजीनियरिंग या दूरसंचार इंजीनियरिंग के साथ संयुक्त डिग्री होना अनिवार्य है।

-कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग श्रेणी: इस श्रेणी में कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग या सूचना प्रौद्योगिकी में डिग्री या कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग या सूचना प्रौद्योगिकी के साथ मिश्रित अनुशासन की डिग्री वाले उम्मीदवार आवेदन के योग्य होंगे।

-अभ्यर्थियों को देवनागरी लिपि में हिंदी का पर्याप्त ज्ञान होना चाहिए।

कैसे करें आवेदन?

-इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है, कि वे UPPCL की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करें।

-फिर, आवेदन पत्र को पूरा भरने और जमा करने के लिए चरणबद्ध निर्देशों का पालन करें।

-सभी संबंधित विवरण यूपीपीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट www.uppcl.org पर उपलब्ध है। विशेष जानकारी के लिए विजिट करें।

Shweta

Shweta

Next Story