×

UPPSC Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग इन पदों पर कर रहा है सीधी भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन और सब कुछ

UPPSC Recruitment 2022: ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन (Online Registration) और फीस जमा करने की अंतिम तिथि 6 जुलाई तथा पूरी तरह से भरे हुए फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 9 जुलाई है।

aman
Written By aman
Published on: 14 Jun 2022 6:47 AM GMT
uppsc recruitment 2022 application start for various post direct recruitment 14 posts
X

UPPSC Recruitment 2022 

UPPSC Various Post Direct Recruitment 2022 : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (Uttar Pradesh Public Service Commission) ने कई पदों पर सीधी भर्ती के लिए (UPPSC Various Post Direct Recruitment 2022) ऑनलाइन आवेदन (Online Application) मांगे हैं। अगर, आप सरकारी नौकरी के इच्छुक हैं और आपके पास भी योग्यता, अनुभव तथा दक्षता है, तो ये आपके लिए गोल्डन चांस है। इस सुनहरे मौके को हाथ से न जाने दें।

प्रशासनिक सुधार विभाग (Department of Administrative Reforms) में निरीक्षक राजकीय कार्यालय के 9 पदों पर राज्य सरकार के किसी कार्यालय में लिपिक पद (Clerical Post) का कम से कम 10 वर्षों का अनुभव आवेदक का होना अनिवार्य है। इतना ही नहीं इस पद के लिए वही लोग आवेदन कर सकते हैं जिनकी उम्र सीमा 35 से 42 वर्ष के बीच हो। साथ ही, बैचलर डिग्री (स्नातक) होना अनिवार्य है।

इन पदों के लिए भी मांगे गए हैं आवेदन

वहीं, कर्मचारी राज्य बीमा योजना, श्रम चिकित्सा सेवाएं के अंतर्गत चिकित्सा अधिकारी (एलोपैथिक) (MEDICAL OFFICER (ALLOPATH) के दो पदों, मूल्यांकन प्रभाग, राज्य नियोजन संस्थान लखनऊ में संयुक्त निदेशक के एक पद (JOINT DIRECTOR), संस्कृति विभाग में मुद्राशास्त्रत्त् अधिकारी के लिए एक पद तथा चिकित्सा शिक्षा विभाग में प्रोफेसर कम प्रिंसिपल ((PROFESSOR CUM PRINCIPAL) के एक पद के लिए भी आवेदन मांगे गए हैं।

फ़ीस जमा करने की अंतिम तिथि 6 जुलाई

यहां जानकारी के लिए बता दें कि, इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार https://uppsc.up.nic.in पर विजिट कर अधिसूचना देख सकते हैं। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन (Online Registration) और फीस जमा करने की अंतिम तिथि (UPPSC Last Date For Submission Of Fees) 6 जुलाई तथा पूरी तरह से भरे हुए फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि (UPPSC Last Date For Form Submission) 9 जुलाई है।

आवेदन के लिए कितनी होगी फीस?

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए विभिन्न वर्गों में फीस इस प्रकार होंगे।

- अनारक्षित वर्ग (Unreserved Category) - 105 रुपए

- ओबीसी (OBC Category) - 105 रुपए

- एससी व एसटी (SC and ST) - 65 रुपए

- दिव्यांग (Handicapped) - 25 रुपए।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story