×

CISF Recruitment 2021: असिस्टेंट कमांडेंट के इन पदों पर निकली है भर्ती, 21 दिसंबर तक दर सकते हैं आवेदन

संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) या UPSC ने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल( Central Industrial Security Force), असिस्टेंट कमांडेंट या UPSC CISF AC 2021 के पदों पर भर्ती के लिए जारी की है।

aman
By aman
Published on: 6 Dec 2021 9:19 AM GMT
CISF Recruitment 2021: असिस्टेंट कमांडेंट के इन पदों पर निकली है भर्ती, 21 दिसंबर तक दर सकते हैं आवेदन
X

CISF Recruitment 2021: संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) या UPSC ने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल( Central Industrial Security Force), असिस्टेंट कमांडेंट (Assistant commandant) या UPSC CISF AC 2021 के पदों पर भर्ती के लिए जारी की है। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की आधिकारिक वेबासइट upsc.gov.in के जरिए 21 दिसंबर, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

बता दें, यह यह भर्ती प्रक्रिया डिपार्टमेंट एग्जाम (Departmental Examination) के तहत की जाएगी। आधिकारिक नोटिफिकेशन (Notification) के अनुसार, खाली पदों की संभावित संख्या 19 है। जिसमें से अनारक्षित वर्ग (unreserved category) के लिए 14 पद शेष एससी वर्ग (SC) और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए रिक्त हैं। रिक्त पदों की पूरी जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें।

कैसे करें आवेदन?

-इच्छुक उम्मीदवार संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर विजिट करें।

-वेबसाइट पर दिए गए लिंक 'CISF AC Recruitment Notification 2021' पर क्लिक करें।

-अब उम्मीदवार आवेदन से संबंधित मांगी गई जानकारी दर्ज करें।

-अब, आवेदन शुल्क का भुगतान करें तथा अपने आवेदन पत्र को भरें।

-अब उम्मीदवार भरे हुए आवेदन पत्र को डाउनलोड करें।

-अभ्यर्थी डाउनलोड आवेदन पत्र का एक प्रिंट आउट लें और उसे 'महानिदेशक, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, 13, सीजीओ सीजीओ कॉम्प्लेक्स, लोधी रोड, नई दिल्ली 110003' पर भेज दें।

-उम्मीदवारों को सलाह है कि वे योग्यता तथा एग्जाम शेड्यूल से संबंधित सभी जानकारी के आधिकारिक वेबसाइट को देखते रहें।

-कैंडिडेट्स के लिए ई-प्रवेश पत्र परीक्षा की तारीख से दो सप्ताह पहले UPSC की वेबसाइट upsc.gov.in पर अपलोड कर दिए जाएंगे।

-UPSC द्वारा किसी भी उम्मीदवार को एडमिट कार्ड डाक द्वारा नहीं भेजा जाएगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story