×

WBPDCL Recruitment 2022: टेक्नीशियन अप्रेंटिस पदों पर निकली है जबरदस्त वैकेंसी, मिल रहा आकर्षक पैकेज

WBPDCL Vacancy 2022 : आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट wbpdcl.co.in पर विजिट कर विशेष जानकारी हासिल कर सकते हैं।

aman
Written By aman
Published on: 14 Jun 2022 2:23 PM GMT
wbpdcl recruitment 2022 west bengal power development corporation limited vacancy apprentice jobs
X

WBPDCL Recruitment 2022

WBPDCL Recruitment 2022 : पश्चिम बंगाल पावर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (West Bengal Power Development Corporation Limited) ने टेक्नीशियन अप्रेंटिस (Technician Apprentice Jobs) के पदों पर भर्तियां निकाली है। अगर आप भी पात्र और इच्छुक अभ्यर्थी हैं तो जल्द आवेदन करें। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) wbpdcl.co.in पर विजिट कर विशेष जानकारी हासिल कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तारीख 27 जून 2022 है। भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 7 जून 2022 से प्रारंभ हो चुकी है।

देखें रिक्तियों का विवरण

पश्चिम बंगाल पावर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन की ओर से जारी अधिसूचना (Notification) के अनुसार इस भर्ती अभियान के तहत टेक्नीशियन अप्रेंटिस (Technician Apprentice) के कुल 60 पदों को भरा जाएगा। जिसमें ग्रेजुएट अप्रेंटिस (Graduate Apprentice) के लिए 30 पद तथा डिप्लोमा अप्रेंटिस (Diploma Apprentice) के लिए 30 पद शामिल किए गए हैं।

क्या है शैक्षिक योग्यता?

जानकारी के लिए बता दें कि, इस भर्ती के तहत ग्रेजुएट अप्रेंटिस के पद के योग्य उम्मीदवारों के पास AICTE (All India Council for Technical Education) द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित विषय में बैचलर्स डिग्री (Bachelor's Degree) होना आवश्यक है। वहीं, डिप्लोमा अप्रेंटिस के लिए संबंधित विषय में तीन साल का डिप्लोमा आवश्यक है।

क्या होनी चाहिए उम्र सीमा?

डिप्लोमा अप्रेंटिस (Diploma Apprentice) के पदों लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र सीमा 24 वर्ष होनी चाहिए। वहीं, ग्रेजुएट अप्रेंटिस (Graduate Apprentice) के लिए 25 साल तय की गई है।

जानें क्या है चयन प्रक्रिया?

इन सभी पदों के लिए जारी अधिसूचना के मुताबिक इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू (Interview) के आधार पर किया जाएगा।

क्या होगा वेतनमान?

इस भर्ती के तहत ग्रेजुएट अप्रेंटिस पदों पर चुने जाने वाले उम्मीदवारों को 9,000 रुपए प्रतिमाह के हिसाब से स्टाइपेंड (Stipend) प्रदान किया जाएगा। वहीं, डिप्लोमा अप्रेंटिस के लिए 8,000 रुपए प्रतिमाह के हिसाब से स्टाइपेंड दिया जाएगा।

कहां करें आवेदन?

योग्य और इच्छुक अभ्यर्थी इन रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट wbpdcl.co.in पर विजिट कर 27 जून 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story