×

WCL Recruitment 2021: वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में नौकरी का मौका, निकाली गई बंपर वैकेंसी, जानें सभी डिटेल्स

WCL Recruitment 2021: WCL ने माइनिंग सरदार और सर्वेयर (माइनिंग) पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 211 रिक्त पदों पर आवेदन किए जा सकते हैं।

aman
Report amanPublished By Shreya
Published on: 13 Oct 2021 9:11 AM GMT
WCL Recruitment 2021: वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में नौकरी का मौका, निकाली गई बंपर वैकेंसी, जानें सभी डिटेल्स
X

WCL नौकरी (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

WCL Recruitment 2021: वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (WCL) ने माइनिंग सरदार और सर्वेयर (माइनिंग) पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (WCL Recruitment 2021 Notification) जारी किया है। नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 211 रिक्त पदों पर आवेदन (WCL Recruitment 2021 Apply Online) किए जा सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार WCL की आधिकारिक वेबसाइट westerncoal.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन (Online Avedan) कर सकते हैं।

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया (WCL Recruitment Avedan Prakriya) 21 अक्टूबर, 2021 से शुरू होगी। आवेदन 20 नवंबर, 2021 तक किए जा सकेंगे। आवेदकों की भर्ती परीक्षा (WCL Exams) के आधार पर होगी। चयन प्रक्रिया (Selection Process) से संबंधित जानकारी जैसे, वेन्यू, तारीख और समय आदि आवेदकों की रजिस्टर्ड ईमेल आईडी ऑफिशियल वेबसाइट (WCL Official Website) के माध्यम से दी जाएगी।

सरकारी नौकरी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

वैकेंसी डिटेल्स (WCL Vacancy 2021 Details)

-टी एंड एस ग्रेड सी में माइनिंग सरदार के लिए 167 पदों पर नियुक्ति होगी।

-टी एंड एस ग्रेड बी में सर्वेयर (माइनिंग) के लिए 44 पदों पर भर्ती की जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualifications)

टी एंड एस ग्रेड सी में माइनिंग सरदार- डीजीएमएस (DGMS) द्वारा जारी वैलिड माइनिंग सरदार सर्टिफिकेट ऑफ कॉम्पिटेंसी या माइनिंग एंड माइन सर्वेइंग में डिप्लोमा, ओवरमैन कॉम्पिटेंसी सर्टिफिकेट, डीजीएमएस द्वारा जारी वैध गैस टेस्टिंग सर्टिफिकेट और वैलिड फर्स्ट एड सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है।

टी एंड एस ग्रेड बी में सर्वेयर (माइनिंग)- डीजीएमएस द्वारा जारी मैट्रिक और सर्वेयर सर्टिफिकेट ऑफ कॉम्पिटेंसी या माइनिंग एंड माइन सर्वेइंग में डिप्लोमा और डीजीएमएस द्वारा जारी सर्वेयर सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है।

सैलरी (Pay Scale)

-माइनिंग सरदार पोस्ट पर नौकरी पाने वाले योग्य उम्मीदवारों को 31,852.56 रुपए के साथ लागू भत्तों का लाभ मिलेगा।

-जबकि, सर्वेयर (माइनिंग) पोस्ट वाले कैंडिडेट को 34,391.65 रुपए के साथ भत्तों का लाभ दिया जाएगा।

आयु सीमा (Age Limit)

आवेदकों की उम्र 11 अक्टूबर 2021 को कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष तक ही होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को कैटेगरी के हिसाब से अधिकतम आयु सीमा में छूट होगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story