×

Chhattisgarh News: सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 3 जवान शहीद

Chhattisgarh News: शहीद पुलिसकर्मियों के नाम एएसआई रामूराम नाग, असिस्टेंट कांस्टेबल कुंजम जोगा और सैनिक वंजम भीमा है। मुठभेड़ जगरगुंडा थाना क्षेत्र में हुई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 25 Feb 2023 8:29 AM GMT
Chhatisgarh News
X

 पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Pic: Social Media)

Chhatisgarh News: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक, इसमें पुलिस के तीन जवान शहीद हुए हैं, जबकि दो लापता हैं। शहीद पुलिसकर्मियों के नाम एएसआई रामूराम नाग, असिस्टेंट कांस्टेबल कुंजम जोगा और सैनिक वंजम भीमा है। मुठभेड़ जगरगुंडा थाना क्षेत्र में हुई है।

नक्सल प्रभावित बस्तर रेंज के आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि जगरकुंडा और कुंदेड गांवों के बीच शनिवार सुबह तकरीबन 9 बजे उस समय मुठभेड़ हुई, जब डीआरजी की टीम सर्च ऑपरेशन के लिए निकली थी। दरअसल, पुलिस को इलाके में कुछ नक्सलियों के होने की गुप्त सूचना मिली थी, जिसके आधार पर ये सर्च ऑपरेशन किया जा रहा था।

बताया जा रहा है कि जिस तरह डीआरजी की टीम से नक्सलियों का मुठभेड़ हुआ, उससे लग रहा था कि वे पहले से ही इसे लेकर तैयार थे। इलाके में फंसे पुलिस फोर्स की मदद के लिए अतिरिक्त जवान जिला मुख्यालय से भेजे गए हैं।

सीएम ने 3 जवानों की मौत पर गहरा दुख प्रकट किया

नक्सलियों के साथ मुठभेड़ पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बयान आया है। सीएम बघेल ने 3 जवानों की मौत पर गहरा दुख प्रकट किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की। मुख्यमंत्री ने नक्सलियों के इस कायरना हरकत की निंदा करते हुए कहा कि जवानों का यह बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।

राजनंदगांव में शहीद हुए थे 2 जवान

इससे पहले 20 फरवरी को राजनंदगांव में नक्सलियों ने जवानों पर बड़ा हमला किया था। ये हमला गोंदिया महाराष्ट्र सीमा पर स्थित चेक पोस्ट पर तैनात जवानों पर किया गया था। नक्सलियों ने अचानक जंगल से निकलकर फायरिंग करनी शुरू कर दी, जिसमें दो जवान राजेश हवलदार और ललित आरक्षक शहीद हो गए थे। नक्सलियों ने वहां रखी मोटरसाइकिल को भी आग के हवाले कर दिया था। इससे पहले बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री राजेश मूणत भी नक्सलियों के एक हमले में बाल- बाल बचे थे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story