×

Chhattisgarh: नक्सल इलाकों में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी, मुठभेड़ में ढेर हुई एक महिला नक्सली

Chhattisgarh: बीते दिन बुधवार को छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुए हमले में एक महिला नक्सली को मार गिराया गया था।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 20 Jan 2022 6:44 AM GMT
Chhattisgarh Naxalite Attack
X

नक्सलियों की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया) 

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में बीते दिन बुधवार को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुए हमले में एक महिला नक्सली को मार गिराया गया था। जिसके बाद से इलाके में तनाव जारी है और स्थानीय लोग भी काफी डरे हुए हैं।

स्थानीय पुलिस और सुरक्षा बल के सैनिकों ने बुधवार को हुए इस घटनाक्रम के मद्देनज़र छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावी क्षेत्रों और अन्य इलाकों में सर्च ऑपेरशन जारी कर दिया है। बुधवार को शुरू हुआ यह सर्च ऑपेरशन गुरुवार तक जारी है तथा सुरक्षा बल के अधिकारियों का कहना है कि वह जल्द ही गिरोह के अन्य सभी नक्सलियों को पकड़ने में सफलता प्राप्त कर लेंगें

एक खूंखार महिला नक्सली को ढेर

बुधवार को छत्तीसगढ़ के सुकमा, दंतेवाड़ा और बस्तर जिलों के ट्राई-जंक्शन पर जंगलों में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई इस ताज़ा मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक खूंखार महिला नक्सली को ढेर कर दिया है। मृत महिला के साथ मुठभेड़ में शामिल अन्य नक्सली साथियों के भागने की सूचना मिली थी, जिसके बाद पुलिस बल और सुरक्षाबल के जवानों ने नक्सलियों की तलाश के लिए एक साझा सर्च ऑपेरशन की शुरुआत कर दी है।

मार गिराई गयी इस महिला नक़्सल के सिर पर 5 लाख रुपये का इनाम था। अभी तक की प्राप्त सूचना के आधार पर यह जानकारी मिली है कि मृतक महिला नक्सली के अलावा कई अन्य नक्सली भी इस मुठभेड़ में घायल हुए हैं।

छत्तीसगढ़ में या कोई ऐसा पहला मौका नहीं है जब राज्य नक्सल हमलों का शिकार हुआ है। राज्य में बीते कुछ समय में ऐसी कई घटनाएं सामने आई हैं जिससे स्थानीय प्रशासन और राज्य सरकार की चिंताओं में व्यापक इजाफा हुआ है। हालांकि इन घटनाओं के मद्देनजर स्थानीय पुलिस और सुरक्षा बल के जवान पूरी मुस्तैदी से डटकर नक्सलियों का सामना कर रहे हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chhattisgarh, Sukma , Dantewada, Bastar, search operation, woman Naxal , Naxal , security forces, Naxalites , Naxalites attack, Chhattisgarh news, chhattisgarh naxal area, most naxalite area in chhattisgarh, naxal attack, naxal attack in chhattisgarh today, naxal news today, naxal news today in hindi, recent naxal attack in india, latest news in hindi


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story