×

Chhattisgarh के CM बघेल ने नक्सलियों से कर डाली संघ की तुलना, भाजपा ने किया जवाबी हमला

संघ कार्यकर्ताओं की कोई बात भी नहीं सुनी जाती, क्योंकि उन्हें पूरी तरह नागपुर से संचालित किया जाता है।

Anshuman Tiwari

Anshuman TiwariWritten By Anshuman TiwariRagini SinhaPublished By Ragini Sinha

Published on 14 Oct 2021 5:25 AM GMT

cm bhopesh baghel compared rss with naxalite
X

छत्तीसगढ़ के CM बघेल ने नक्सलियों से कर डाली संघ की तुलना (social media) 

  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh Cm Bhupesh Baghel) ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने संघ की तुलना नक्सलियों (Naxalite) से कर डाली है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सक्रिय नक्सलियों (Naxalite) को दूसरे राज्यों में बैठे वरिष्ठ कैडर की ओर से संचालित किया जाता है। ठीक उसी तरह संघ का रिमोट नागपुर (Nagpur) में है । संघ कार्यकर्ताओं को वहीं से संचालित किया जाता है। बघेल (Chhattisgarh Cm Bhupesh Baghel) ने कवर्धा में पिछले दिनों हुई हिंसा के संबंध में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए यह टिप्पणी की। कांग्रेस ने कवर्धा में हुई हिंसा में भाजपा (BJP) का हाथ बताया था। इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह (CM Raman Singh) के बेटे अभिषेक सिंह (Abhishek Singh) के खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया है। दूसरी और नेता प्रतिपक्ष धर्मपाल कौशिक (Leader of Opposition Dharampal Kaushik) ने बघेल के बयान पर तीखी आपत्ति जताई है। कौशिक ने कहा कि संघ के बारे में कोई भी बयान देने से पहले बघेल को इस संगठन के बारे में थोड़ा अध्ययन करना चाहिए। मुख्यमंत्री पद पर बैठे हुए व्यक्ति को इस तरह का छिछला बयान नहीं देना चाहिए।

नागपुर से संचालित होते हैं कार्यकर्ता

बघेल (Chhattisgarh Ke CM bhopesh baghel ka statement) ने कहा कि कवर्धा हिंसा को लेकर सरकार पूरी तरह गंभीर है । इस मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाएगी। हिंसा भड़काने वाले लोगों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भाजपा (BJP) का 15 साल राज रहा है । मगर इस दौरान संघ के लोगों ने कुछ भी काम नहीं किया। वे आज भी भाजपा (BJP) के बंधुआ मजदूर की तरह ही काम कर रहे हैं। संघ कार्यकर्ताओं (RSS Worker) की कोई बात भी नहीं सुनी जाती, क्योंकि उन्हें पूरी तरह नागपुर से संचालित किया जाता है। उन्होंने कहा कि जिस तरह छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सक्रिय नक्सलियों की कमान आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) , तेलंगाना (Telangana) और दूसरे प्रदेशों में बैठे आकाओं के हाथ में है, उसी तरह संघ का भी हाल है। बघेल (Bhupesh Baghel) ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सक्रिय नक्सली (Naxalite) सिर्फ गोली चलाने और गोली खाने के लिए हैं। ऐसी ही स्थिति संघ में भी दिखाई देती है। यहां काम करने वाले संघ कार्यकर्ताओं (RSS) की कोई पूछ नहीं है। वे तो सिर्फ नागपुर (Nagpur) के आदेश की प्रतीक्षा में रहते हैं।

भाजपा (BJP) के पास नहीं बचा कोई मुद्दा (CM bhopesh baghel ka BJP per hamla)

बघेल (Chhattisgarh Ke CM bhopesh baghel ka bayan) ने भाजपा (BJP) पर भी बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास अब कोई मुद्दा नहीं बचा है। यह पार्टी दलितों, पिछड़ों और किसानों को पूरी तरह भूल चुकी है । इस संबंध में पार्टी की ओर से कोई काम नहीं किया जा रहा है। मौजूदा हालात से पूरी तरह स्पष्ट है कि भाजपा (BJP) के पास सिर्फ दो मुद्दे बचे रह गए हैं। पहला धर्मांतरण और दूसरा सांप्रदायिकता। इन दोनों मामलों में भाजपा को गजब की महारत हासिल है। यह पार्टी लोगों को आपस में लड़ाने के काम का काम करती है। इससे पहले कांग्रेस ने कवर्धा हिंसा में भाजपा और दक्षिणपंथी ताकतों का हाथ बताया था। पार्टी का आरोप है कि भाजपा की वजह से ही कवर्धा में सांप्रदायिक हिंसा भड़की। इस मामले में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह (Chhattisgarh Former cm Raman Singh) के बेटे अभिषेक सिंह के खिलाफ पहले ही मामला दर्ज किया जा चुका है।

संघ के बारे में पहले जानकारी करें सीएम

छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ भाजपा नेता धर्मपाल कौशिक (Dharampal Kaushik, senior BJP leader from Chhattisgarh) ने बघेल के बयान पर तीखी आपत्ति जताई है। कौशिक ने कहा कि बघेल की सोच पूरी तरह वामपंथी है। इसी कारण वह नक्सलियों की तुलना संघ से कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि संघ काफी सेवा भाव वाला संगठन है। बघेल (Bhupesh Baghel career) को संघ पर आरोप लगाने से पहले इस संगठन के बारे में जानकारी इकट्ठा करनी चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस (Congress) अपने सिद्धांतों को पूरी तरह खो चुकी है। भाजपा पर झूठे आरोप लगाकर अपनी असफलता छिपाने की कोशिश कर रही है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story