×

Chhatishgarh: सीएम बघेल ने हाथों पर खूब खाए सोंटे, वीडियो हुआ वायरल, जानें क्या था मामला

Chhatishgarh: सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के हाथों पर एक शख्स जमकर सोंटे मार रहा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 25 Oct 2022 9:17 AM GMT
Chhattisgarh News
X

सीएम बघेल ने अपने हाथों पर खूब खाए सोंटे। (Social Media)

Chhatishgarh: सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh Chief Minister Bhupesh Baghel) के हाथों पर एक शख्स जमकर सोंटे मार रहा है। हैरानी की बात ये है कि मुख्यमंत्री इसका आनंद लेते हुए दिख रहे हैं। दरअसल, छत्तीसगढ़ में दिवाली के मौके पर गौरा-गौरी की पूजा होती है। परंपरा के अनुसार, गौरी पूजा के दिन सोंटे का प्रहार सहने से अनिष्ट की आशंका समाप्त हो जाती है और खुशहाली आती है। सीएम भूपेश बघेल (Chhattisgarh Chief Minister Bhupesh Baghel) भी इसी पूजा में शामिल होने पाटन ब्लॉक के जांजगीर पहंचे।

छत्तीसगढ़ सीएम हर साल इस इस लोक अनुष्ठान में लेते हैं हिस्सा

जांजगीर पहुंचकर उन्होंने लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं दीं। छत्तीसगढ़ सीएम हर साल इस इस लोक अनुष्ठान में हिस्सा लेते हैं। इस मौके पर उन्होंने कहा कि हर बार आप लोगों के बीच आकर मुझे खुशी होती है और दिवाली का आनंद आप लोगों के साथ साझा करने से मन हर्षित हो जाता है। मुख्यमंत्री यहां से कुम्हारी के लिए निकले और गौरा-गौरी पूजा में शामिल हुए। यहां भी एक स्थानीय शख्स ने परंपरा के मुताबिक उनके हाथ पर सोंटे बरसाए।

मुख्यमंत्री बघेल ने वीडियो ट्वीट में ये लिखा

मुख्यमंत्री बघेल ने इसका एक वीडियो ट्वीट कर लिखा, सोंटे का प्रहार और परंपराओं का निर्वहन। इससे पहले जांजगीर में वीरेंद्र ठाकुर नामक शख्स ने पहले मुख्यमंत्री के पैर छूए और फिर उनके हाथ पर सोंटे बरसाए। दरअसल, वर्षों पुरानी इस परंपरा को जांजगीर में वीरेंद्र ठाकुर के पिता आगे बढ़ा रहे थे। उनके निधन के बाद अब उनका पुत्र वीरेंद्र इस जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे हैं। लोक मान्यता है कि गौरा-गौरी पूजा के मौके पर सोंटे के प्रहार से अनिष्ट टलते हैं और खुशहाली आती है।

कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हर साल इस लोक अनुष्ठान में हिस्सा लेते हैं और प्रदेश की खुशहाली की कामना करते हैं। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर स्थानीय लोगों में खासा उत्साह दिखा। पूजा स्थल पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। मुख्यमंत्री ने उपस्थित सभी लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं दीं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story