×

छत्तीसगढ़: कम हुई कोरोना संक्रमण की रफ्तार, इन जिलों की हालत सुधरी

छत्तीसगढ़ से राहत भरी खबर सामने आयी है। यहां पिछले एक सप्ताह से कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट आयी है।

Ashiki
Newstrack Network Ashiki
Published on: 3 May 2021 7:15 AM GMT
Corona Virus
X

File Photo

रायपुर: कोरोना वायरस की दूसरी लहर से हाहाकार मचा हुआ है। देश में प्रतिदिन लाखों लोग संक्रमित हो रहे हैं और हजारों लोगों की जान जा रही है। हालांकि इस बीच छत्तीसगढ़ से राहत भरी खबर सामने आयी है। राज्य में पिछले एक सप्ताह यानी 25 अप्रैल से 1 मई के बीच में कोरोना से ठीक हुए मरीजों की संख्या पॉजिटिव मरीजों की संख्या से अधिक है।

आपको बता दें कि पिछले एक सप्ताह में राज्य में 93 हजार 476 लोगों ने कोरोना वायरस को मात दी है। साथ ही इस दौरान संक्रमित पाए गए मरीजों की कुल संख्या 92 हजार 240 है। इनमें से 6721 मरीज कोविड अस्पतालों व कोविड केयर सेंटर्स में और 86 हजार 755 होम आइसोलेशन में स्वस्थ हुए हैं। इस दौरान कोरोनामुक्त हुए मरीजों में से 93 प्रतिशत ने होम आइसोलेशन में उपचार लेकर इसे मात दी है। बीते सप्ताह प्रदेश में कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट भी अच्छी रही है।

राहत की बात ये है कि राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों में कमी देखने को मिल रही है। शुरूआत में जिन जिलों में तेजी से संक्रमित मरीज मिल रहे थे, उन जिलों में संक्रमण की दर में कमी आई है। रायपुर समेत राजनांदगांव, दुर्ग, बलौदाबाजार, जशपुर में हालत पहले से बेहतर हुए हैं। हालांकि अभी भी सबसे ज्यादा मामले रायपुर में मिल रहे हैं, लेकिन यहां भी पॉजिटिव दर में 29 प्रतिशत की गिरावट हुई है।

छत्तीसगढ़ में रिकवरी रेट बढ़ी

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की शुरुआत के बाद से अब तक पॉजिटिव पाए गए सात लाख 44 हजार 602 लोगों में से छह लाख 14 हजार 693 मरीज ठीक हो चुके हैं। इनमें से चार लाख 88 हजार 988 होम आइसोलेशन में और एक लाख 25 हजार 705 मरीज विभिन्न अस्पतालों और कोविड केयर सेंटर्स में इलाज के बाद ठीक हुए हैं। फिलहाल छत्तीसगढ़ की रिकवरी रेट 82.5 प्रतिशत है।

Ashiki

Ashiki

Next Story