×

छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर: BJP सांसद संक्रमित, दुर्ग में बढ़ा लॉकडाउन

कोरोना संक्रमण के बुरे हालात से जुझ रहे छत्तीसगढ़ के दुर्ग (Durg) जिले में लॉकडाउन (Lockdown) 19 अप्रैल तक बढ़ गया है।

Ashiki
Published on: 13 April 2021 9:17 AM GMT
Corona Virus chhattisagarh
X

File Photo 

दुर्ग: देश में कोरोना वायरस के आंकड़ों में लगातार बढ़ोतरी जारी है। सबसे ज्यादा कोरोना (Corona) प्रभावित राज्यों में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) भी शामिल है। यहां हर दिन कोरोना के मामले नया रिकॉर्ड बना रहे हैं। इस बीच कोरोना संक्रमण के बुरे हालात से जुझ रहे छत्तीसगढ़ के दुर्ग (Durg) जिले में लॉकडाउन (Lockdown) 19 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है।

दुर्ग में इस दौरान भी पहले की तरह ही संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा। आपको बता दें कि इससे पहले 6 से 14 अप्रैल तक जिले में संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया गया था। बहुत जरुरी सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी सेवाएं बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। वर्तमान में देश में सबसे ज्यादा कोरोना से प्रभावित टॉप टेन जिलों में दुर्ग शामिल है। यहां कोरोना की चेन तोड़ने के उद्देश्य से लॉकडाउन की सीमा बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। बता दें कि फिलहाल छत्तीसगढ़ के 15 जिलों में कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए लॉकडाउन जारी है।

BJP सांसद सरोज पांडेय कोरोना संक्रमित

वहीं दूसरी ओर दुर्ग की ही बीजेपी सांसद सरोज पांडेय कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं। सरोज पांडेय ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर खुद के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मंगलवार को साझा की। साथ ही उन्होंने पिछले कुछ दिनों से उनके संपर्क में आए लोगों को भी जांच कराने की अपील की है। बीजेपी सांसद सरोज पांडेय ने ट्वीट किया, 'कल स्वास्थ्य ठीक ना होने के कारण COVID-19 की जांच कराई और मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। डॉक्टर्स के परामर्श से मुझे दिल्ली के Aiims में भर्ती किया गया है। जितने भी लोग पिछले विगत दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं,वे सभी अपना टेस्ट जरूर करवायें।

कोरोना की रफ्तार हुई तेज

छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटे में कोरोना के 13,576 नए मरीज मिले है। 24 घंटे में रिकॉर्ड 107 लोगों की हुई मौत हुई है। राजधानी रायपुर में सर्वाधिक 3442 नए कोरोना के मरीज मिले है। वहीं दुर्ग में 1591 नए मरीज मिले हैं। हालांकि पिछले 24 घंटे में 4436 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक भी हुए हैं। नये आंकडों के अनुसार राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्याअब 98, 856 हो गई है। इसी के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 45, 6873 हो गई है। राज्य में कोरोना से अब तक 5031 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 352986 मरीज ठीक हुये हैं।

Ashiki

Ashiki

Next Story