×

Naxal Encounter In Chhattisgarh: डीआरजी जवानों और नक्सलियों के बीच चलीं ताबड़तोड़ गोलियां, दो जवान घायल

Naxal Encounter In Chhattisgarh: डीआरजी (DRG) जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में दो जवान बुरी तरह घायल हो गए हैं। बीते दिन बीजापुर जिले (Bijapur District) में मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया, जिसके सिर पर 3 लाख रुपए का इनाम चल रहा था।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 13 March 2022 10:19 AM GMT
Naxal Encounter In Chhattisgarh: Bullets opened between DRG jawans and Naxalites, two jawans injured
X

डीआरजी जवानों और नक्सलियों के बीच एनकाउंटर: Photo - Social Media

Naxal Encounter In Chhattisgarh: डीआरजी (DRG) जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में दो जवान बुरी तरह घायल हो गए हैं। खबरों के मुताबिक यह मुठभेड़ छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में हुई है। मुठभेड़ में घायल जवानों को सुकमा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जवानों की हालत स्थिर और स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है।

बस्तर रेंज के महानिरीक्षक पी. सुंदरराज ने बताया कि ये मुठभेड़ सुबह केरलापाल पुलिस थाने क्षेत्र के अंतर्गत चिछोरगुडा गांव के पास जंगलों में हुई। पुलिस अधिकारी के मुताबिक यह मुठभेड़ उस समय हुई जब राज्य के नक्सलरोधी बल डीआरजी (DRG) के जवान सड़क निर्माण (Road Construction) के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए गश्त कर रहे थे। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में "डीआरजी कांस्टेबल सोमदु पयम और सहायक कांस्टेबल मेहरु राम कश्यप घायल हुए हैं।"

इलाके में तलाशी अभियान शुरू

पुलिस अधिकारी के अनुसार घटना के बाद अतिरिक्त सुरक्षा बल मौके पर भेजा गया है और इलाके में तलाशी अभियान चल रहा है। उन्होंने कहा कि घायल जवानों को सुकमा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां पर डॉक्टरों के मुताबिक उनकी हालत अभी स्थिर है।

Photo - Social Media

गौरतलब है कि बीते दिन बीजापुर जिले (Bijapur District) में बीते शुक्रवार सुबह हुई मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया, जिसके सिर पर 3 लाख रुपए का इनाम चल रहा था, जबकि जिला रिजर्व गार्ड (DRG) का एक जवान मामूली रूप से घायल हो गया।

मारे गए नक्सली के सिर पर तीन लाख रुपये का ईनाम था

वहीं, बस्तर रेंज के महानिरीक्षक पी. सुंदरराज ने बताया किनईमेड थाना क्षेत्र (Kinemade Police Station Area) के जंगल में सुबह करीब साढ़े आठ बजे डीआरजी (DRG) और सीआरपीएफ (CRPF) की ओर से संयुक्त अभियान चलाया गया। इस दौरान हुई मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया। वहीं एक डीआरजी जवान मामूली रूप से घायल हो गया। उन्होंने बताया कि मारे गए नक्सली के सिर पर तीन लाख रुपये का ईनाम रखा गया था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story