×

भयानक मुठभेड़ से कांपा छत्तीसगढ़, 5 जवान हुए शहीद, शोक में डूबा देश

बीजापुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। जिसमें 5 जवान शहीद हो गए...

Shreya
Published on: 3 April 2021 10:57 AM GMT (Updated on: 3 April 2021 12:20 PM GMT)
भयानक मुठभेड़ से कांपा छत्तीसगढ़, 5 जवान हुए शहीद, शोक में डूबा देश
X

छत्तीसगढ़ में मुठभेड़ शुरू, एक जवान हुआ शहीद, चार गंभीर रूप से घायल (फोटो- सोशल मीडिया)

बीजापुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में एक बार फिर से सुरक्षाबलों (Security Forces) और नक्सलियों (Naxalites) के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। बीजापुर (Bijapur) जिले आज यानी शनिवार सुबह से ये मुठभेड़ (Encounter) जारी है। जिसमें अब 5 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि अन्य चार गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

शनिवार से ही जारी है मुठभेड़

मिली जानकारी के मुताबिक, बीजापुर में शनिवार सुबह सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच बड़ी मुठभेड़ शुरू हो गई। जिसमें नक्सलियों की ओर से किए गए हमले में एक जवान शहीद हो गया, जबकि चार अन्य के गंभीर होने की खबर सामने आ रही है। इसके साथ ही कुछ नक्सलियों के मारे जाने की भी खबर है।

एसपी ने कही ये बात

बता दें कि ये मुठभेड़ (Bijapur) जिले के तर्रेम थाना क्षेत्र के सिंगरेल और पुर्णिया के बीच के इलाके में चल रही है। मामले में बीजापुर के एसपी कमलोचन कश्यप ने बताया कि यहां पर बड़ा एनकाउंटर चल रहा है। फिलहाल घटना की जानकारी जुटाई जा रही है। उनके अलावा बस्तर रेंज के आईजी सुंदराज पी ने भी मुठभेड़ की पुष्टि की है।

(फोटो- सोशल मीडिया)

नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि नहीं

वहीं, डीजीपी डीएम अवस्‍थी ने जानकारी देते हुए बताया कि सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के दौरान एक सुरक्षा बल का जवान शहीद हो गया है। जबकि चार अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं। साथ ही ऑपरेशन में कुछ नक्सलियों के भी मारे जाने की आशंका है, लेकिन इस बात की पुष्टि नहीं की गई है।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में अलग-अलग जिलों में नक्सलियों का तांडव देखने को मिलता रहता है। अभी कुछ दिन पहले ही बस्तर रेंज के नारायणपुर जिले में भी नक्सलियों ने डीआरजी के जवानों पर हमला किया था, जिसमें चार जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद आज फिर से नक्सलियों की मुठभेड़ बीजापुर में डीआरजी जवानों के साथ हुई है।

Shreya

Shreya

Next Story